• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को कहा था अलविदा

On this day Sachin Tendulkar said goodbye to cricket - Cricket News in Hindi

मुंबई| महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने 2013 में आज ही के दिन यानी 16 नवंबर को अपने 24 साल के शानदार क्रिकेट करियर को अलविदा कह दिया था। 16 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले सचिन ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच अपने गृहनगर मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। इस टेस्ट मैच में सचिन ने 74 रनों की पारी खेली थी और वह नरसिंह देवनारायण की गेंद पर आउट हुए थे। भारत ने यह मैच पारी और 126 रनों से जीता था।

मैच के बाद उन्होंने शानदार भाषण दिया था जिसने पूरे विश्व भर के क्रिकेट प्रेमियों को भावुक कर दिया था।

उस भाषण में सचिन ने कहा था, "22 यार्ड और 24 साल के बीच में जो मेरी जिंदगी रही, यह विश्वास करना मुश्किल है कि वो सफर खत्म हो चुका है।"

उन्होंने कहा था, "मैं आप सभी का अपने दिल से शुक्रिया कहना चाहता हूं। साथ ही कहना चाहता हूं कि समय बहुत जल्दी बदलता है लेकिन आपने मेरे पास जो यादें छोड़ी हैं वह हमेशा के लिए मेरे साथ रहेंगी। खासकर, सचिन, सचिन की गूंज जो आखिरी सांस तक मेरे कानों में गूंजती रहेगी।"

सचिन ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में 200 टेस्ट, 463 वनडे और एक टी-20 मैच खेला है। वह पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कुल 100 शतक बनाए हैं। वनडे में उन्होंने 18, 426 रन बनाए हैं जिसमें 49 शतक शामिल हैं। टेस्ट में उनके नाम 15, 921 रन हैं। खेल के सबसे लंबे प्रारूप में उन्होंने 51 शतक लगाए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2006 में एक मात्र टी-20 मैच खेला था जिसमें उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-On this day Sachin Tendulkar said goodbye to cricket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: this day, sachin tendulkar, said, goodbye, cricket, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved