• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

युवराज ने रोहित से कहा, मौजूदा टीम में ज्यादा रोल मॉडल नहीं

Not too many guys to look upto in this team: Yuvraj to Rohit - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने कहा है कि मौजूदा टीम में तीनों प्रारूपों में खेलने वाले विराट कोहली और रोहित शर्मा को छोड़कर कोई ज्यादा रोल मॉडल नहीं है। उन्होंने साथ ही कहा कि टीम में सीनियरों के सम्मान की आदत भी धूमिल पड़ती जा रही है।

युवराज ने यह बातें रोहित से इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहीं।

रोहित ने जब युवराज से पूछा कि टी-20 विश्व कप 2007 और वनडे विश्व कप 2011 जीतने वाली टीम और मौजूदा टीम में क्या अंतर है तो युवराज ने कहा, "जो अंतर मुझे हमारी टीम में और अभी की टीम में नजर आता है तो वो यह है कि हमारे समय में सीनियर खिलाड़ी बड़े अनुशासन में रहते थे। सोशल मीडिया था नहीं तो भटकाव नहीं होता था।"

उन्होंने कहा, "हमें एक निश्चित तरीके से अपने आप को संभालना होता था। हम अपने सीनियर खिलाड़ियों की तरफ देखते थे कि वो मीडिया में किस तरह से बातें कर रहे हैं और बाकी सब। वह आगे से नेतृत्व करते थे। यही हमने उनसे सीखा और आप लोगों को भी बताया।"

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, "इस टीम में सीनियर जैसे की आप (रोहित) और विराट, जो तीनों प्रारूप खेलते हैं। मुझे लगता है कि जबसे सोशल मीडिया आया है तब से बहुत कम ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी तरफ देखा जा सकता है। सीनियरों के प्रति सम्मान काफी कम हो गया है।"

युवराज ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल के कॉफी विद करण शो पर हुए विवाद का हवाला देते हुए लिखा, "राहुल और हार्दिक का मामला ले लीजिए। हम सोच नहीं सकते थे कि ऐसा होगा। यह उनकी भी गलती नहीं है। आईपीएल के अनुबंध भी काफी लंबे होते हैं। खिलाड़ी भारत के लिए नहीं खेलते तब भी काफी पैसा आता है।"

युवराज ने कहा, "आपको मार्गदर्शन के लिए सीनियर चाहिए होते हैं। सचिन ने हमेशा मुझसे कहा कि अगर आप मैदान पर अच्छा करोगे तो सब कुछ सही होगा। मैं एनसीए में था और देखा खिलाड़ी टेस्ट मैच नहीं खेलना चाहते। दूसरी पीढ़ी टेस्ट मैच खेलना नहीं चाहती यही क्रिकेटरों का असली टेस्ट है।"

रोहित ने इस पर युवराज का साथ दिया और कहा, "जब मैं आया था तो काफी सारे सीनियर थे लेकिन अब माहौल थोड़ा हल्का है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Not too many guys to look upto in this team: Yuvraj to Rohit
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: yuvraj singh, role models, indian team, virat kohli, rohit sharma, team india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved