• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

निदास ट्रॉफी: बांग्लादेश को 6 विकेट से रौंद भारत ने खोला जीत का खाता

कोलंबो। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (55) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने गुरुवार को खेले गए निदास ट्रॉफी टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को छह विकेट से हरा दिया। भारत ने इस मैच के साथ टूर्नामेंट में अपनी जीत का खाता खोला है। उसे श्रीलंका के खिलाफ खेले गए पहले मैच में हार मिली थी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। भारत ने इस लक्ष्य को चार विकेट गंवाकर 18.4 ओवरों में 140 का स्कोर बनाते हुए हासिल कर लिया।

बांग्लादेश की ओर से दिए गए 140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए शिखर धवन और कप्तान रोहित शर्मा (17) ने 28 रनों की साझेदारी ही की थी कि मुस्ताफिकुर रहमान ने रोहित को बोल्ड कर टीम को पहला झटका दिया। रोहित के आउट होने के बाद धवन का साथ देने आए युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत (7) को रुबेल हुसैन ने ज्यादा देर तक मैदान पर टिकने नहीं दिया और बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखाया। 40 के स्कोर पर भारतीय टीम ने अपने दो विकेट गंवा दिए थे।

भारत को अब भी जीत के लिए 89 गेंदों पर 100 रनों की जरूरत थी। ऐसे में सुरेश रैना (28) तीसरे बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतरे। छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर कैच हासिल करने से चूके मेहदी हसन ने रैना को जीवनदान दिया। इस जीवनदान को पाकर रैना ने धवन के साथ 68 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 108 के स्कोर तक पहुंचाया। यहां एक बार फिर रुबेल की गेंद पर मेहदी को रैना को कैच आउट करने का मौका मिला और इस बार वह इस मौके से चूके नहीं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-nidahas trophy 2018: Dhawan, Bowlers Star as India Register 6 wicket Win
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: nidahas trophy 2018, nidahas trophy, india vs bangladesh, t20 match, r premadasa stadium, nidahas trophy in colombo, r premadasa international cricket stadium, suresh raina, rohit sharma, shikhar dhawan, manish pandey, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved