• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
2 of 2

15 साल बाद पाकिस्तान में तीनों फॉर्मेट की सीरीज खेलेगा यह देश!

न्यूजीलैंड ने वर्ष 2002 के पाकिस्तान दौरे के बाद से वहां कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है। न्यूजीलैंड को उस दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी थी लेकिन केवल एक टेस्ट ही खेला जा सका था। दूसरा टेस्ट जिस दिन शुरू होना था, उसी सुबह वहां पर टीम के होटल के बाहर बम विस्फोट में 11 फ्रांसीसी इंजीनियरों समेत 15 लोगों की मौत हो गई थी। इस हमले के तुरंत बाद दौरे को रद्द कर दिया गया था और कीवी टीम स्वदेश लौट आई थी। हालांकि, एक साल बाद 2003 में न्यूजीलैंड टीम एकदिवसीय सीरीज खेलने पाकिस्तान गई थी।

न्यूजीलैंड की टीम दिसंबर 2009 में भी पाकिस्तान दौरे पर जाने वाली थी लेकिन उसी साल मार्च में लाहौर में श्रीलंकाई बस टीम पर हुए हमले के बाद कीवी टीम ने अपना दौरा रद्द कर दिया था। श्रीलंका टीम पर हमले के बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ठप पड़ गया है। अब फिर से कुछ शुरुआत हुई है, जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज की अपेक्षाकृत कमजोर टीमों का दौरा हुआ है लेकिन अभी भी किसी प्रमुख टीम का दौरा नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें - T20 सीरीज : टीम इंडिया में रैना की वापसी, इन 5 की छुट्टी

यह भी पढ़े

Web Title-New Zealand may play all three format series in Pakistan after 15 years
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new zealand, all three format series, pakistan, 15 years, uae, united arab emirates, kiwi team, newzealand vs pakistan, pcb, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved