• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

वेलिंग्टन वनडे : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 15 रन से हराया

वेलिंग्ट। मार्टिन गुप्टिल (100) की शतकीय पारी और मैट हेनरी (4/53) की गेंदबाजी के दम पर न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को पांचवें और अंतिम वनडे मैच में पाकिस्तान को 15 रनों से हरा दिया। बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही न्यूजीलैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज 5-0 से अपने नाम कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड की ओर से मिले लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 256 रनों पर ऑल आउट हो गई।

गुप्टिल ने अपनी शतकीय पारी के दम पर न्यूजीलैंड की सधी हुई शुरुआत दी। हालांकि, 52 के कुल स्कोर पर कोलिन मुनरो (34) रुमान रईस की गेंद पर मोहम्मद नवाज के हाथों लपके गए। इसके बाद कप्तान केन विलियमसन (22) ने गुप्टिल के साथ 49 रनों की साझेदारी की और टीम को 100 के आंकड़े के पार पहुंचाया, लेकिन आमिर यामिन ने उमर अमिन के हाथों विलियमसन को कैच आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

गुप्टिल ने रॉस टेलर (59) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 112 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी की और टीम को 213 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर गुप्टिल को रुमान ने पवेलिय का रास्ता दिखाया। गुप्टिल के आउट होने के बाद टीम की पारी बिखर गई और न्यूजीलैंड ने सात विकेट गंवाकर 271 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस पारी में पाकिस्तान के लिए रुमान ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा, फहीम अशरफ को दो और आमेर को एक विकेट हासिल हुआ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-New Zealand beat Pakistan by 15 runs to seal series sweep
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new zealand beat pakistan, new zealand, pakistan, wellington odi, martin guptill, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved