• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

16 साल पहले नेटवेस्ट सीरीज जीत के नायक कैफ ने लिया संन्यास

नई दिल्ली। भारत को 13 जुलाई 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट सीरीज का फाइनल जिताने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने उस मैच की 16वीं वर्षगांठ पर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। कैफ ने शुक्रवार को सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी। 37 वर्षीय कैफ ने ट्विटर पर लिखा, जब मैंने क्रिकेट खेलने की शुरुआत की थी तो मेरा सपना अपने देश के लिए खेलना था। मैं काफी सौभाग्यशली हूं कि मैं मैदान पर उतरा और अपने देश का 190 दिन प्रतिनिधित्व किया।

आज मेरे लिए सही दिन है। मैं सभी तरह के प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करता हूं। आप सभी का शुक्रिया। कैफ ने नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच में 325 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए लडख़ड़ाई भारतीय पारी को युवराज सिंह के साथ संभाला था और छठे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी कर भारत को जीत दिलाई थी। कैफ ने लाड्र्स के मैदान पर खेले गए इस मैच में नाबाद 87 रनों की पारी खेलकर भारत को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने कैफ द्वारा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को दिए बयान के हवाले से लिखा है कि मैं आज संन्यास ले रहा हूं। आज उस ऐतिहासिक नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल को 16 साल हो गए हैं जिसका हिस्सा बनकर मैं काफी खुश हूं। कैफ ने भारत के लिए 125 वनडे मैच खेले जिनमें 32.01 के औसत से 2753 रन बनाए। उनका सर्वोच्च स्कोर 111 रहा। उन्होंने अपने वनडे करियर में दो शतक और 17 अर्धशतक लगाए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-NatWest hero Mohammed Kaif retires from cricket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: natwest series, mohammed kaif, retires from cricket, kaif retire, lords, india vs england, yuvraj singh, kaif chhattisgarh, bcci, kaif twitter, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved