• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेरा सफेद गेंद रिकॉर्ड उतना खराब नहीं है : ऋषभ पंत

My white-ball record is not that bad either, says Rishabh Pant - Cricket News in Hindi

क्राइस्टचर्च । भारत के बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का मानना है कि उनका सीमित ओवरों में रिकॉर्ड उतना खराब नहीं है। पंत सफेद बॉल क्रिकेट में अपने कम स्कोरों के कारण लगातार निगरानी में हैं।

25 वर्षीय पंत इस वर्ष सीमित ओवर क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ से काफी दूर हैं। टी20 में उनके नाम वेस्ट इंडीज के खिलाफ मात्र एक अर्धशतक है जो उन्होंने फरवरी में बनाया था। वनडे में उनके नाम दो अर्धशतक और एक शतक है। उन्होंने जुलाई में मैनचेस्टर में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 125 रन बनाये थे।

पंत ने मैच से पूर्व प्राइम वीडियो पर हर्षा भोगले से कहा, "रिकॉर्ड तो मात्र एक संख्या है। मेरा सफेद गेंद रिकॉर्ड उतना खराब नहीं है।" प्राइम वीडियो भारत के न्यूजीलैंड दौरे का आधिकारिक प्रसारक है।

जब भोगले ने कहा कि वह सिर्फ लाल और सफेद बॉल की तुलना कर रहे थे लेकिन पंत इस तुलना से सहमत नहीं थे। उन्होंने कहा,"तुलना मेरे जीवन का हिस्सा नहीं है। मैं अभी 24-25 साल का हूं जब मैं 30-32 साल का हो जाऊं तब आप तुलना कर सकते हैं। उससे पहले तुलना करने का कोई फायदा नहीं है।"

तीनों फॉर्मेट में अपनी प्राथमिक बल्लेबाजी पोजीशन के बारे में पूछने पर पंत ने कहा कि वह टी20 में ओपन करना पसन्द करेंगे जबकि वनडे और टेस्ट में वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी करना चाहेंगे। पंत बुधवार को तीसरे वनडे में मात्र 10 रन बनाकर आउट हो गए।

पिछली टी20 सीरीज में पंत ओपनर के रूप में मात्र छह और 11 रन बनाकर आउट हुए जबकि पहला टी20 बारिश से धुल गया था। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप के दौरान दिनेश कार्तिक की जगह टीम में लाये गए पंत तीन और छह रन ही बना पाए थे।

पंत ने कहा, "मैं टी 20 में ओपन करना चाहूंगा और वनडे में मैं नंबर चार या पांच पर खेलना चाहूंगा। टेस्ट में मैं पांच नंबर पर ही बल्लेबाजी करता हूं। स्वाभाविक है कि जब आप अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी करते हैं तो गेम प्लान बदलते रहते हैं।

उन्होंने कहा, "लेकिन साथ ही कोच और कप्तान क्या सोचते हैं कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है जहां खिलाड़ी अपना सर्वाधिक योगदान दे सकता है। मुझे जो भी मौका दिया जाएगा मैं अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-My white-ball record is not that bad either, says Rishabh Pant
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rishabh pant, ind v nz, my white-ball record is not that bad either, says rishabh pant, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved