• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेरा सपना 'सफेद जर्सी' पहनना और भारत के लिए विश्व कप जीतना : तिलक वर्मा

My dream is to wear white jersey and win World Cup for India, says Mumbai Indians new recruit Tilak Verma - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। आईपीएल मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस द्वारा 1.7 करोड़ रुपये में चुने गए ऑलराउंडर तिलक वर्मा सभी अच्छे कारणों से चर्चा में हैं। 19 वर्षीय खिलाड़ी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने के अपने सपने को साकार करने के लिए आईपीएल 2022 में बेहतर प्रदर्शन करना चाहते हैं। वर्मा ने कहा कि वह भारत के लिए विश्व कप जीतना चाहते हैं।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईएएनएस को बताया, "हर क्रिकेटर की तरह, मैं सफेद जर्सी पहनना चाहता हूं और विश्व कप जीतना चाहता हूं। अगर मुझे एमआई के लिए खेलने का मौका मिलता है, तो मैं टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा और बाकी सब अपने आप हो जाएगा।"

2018 में आंध्र प्रदेश के खिलाफ प्रथम श्रेणी में डेब्यू करने वाले वर्मा ने कहा, "मेरे लिए, मेरी टीम मेरी प्राथमिकता है। इसलिए अगर मैं टीम में हूं और मुझे एमआई के लिए खेलने का मौका मिलता है, तो मेरी पहली प्राथमिकता ज्यादा से ज्यादा मैच जीतने की होगी। अगर मैं ऐसा कर पाता हूं, यह मेरे लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।"

एक विनम्र पृष्ठभूमि से रातों-रात फेमस बनने तक वर्मा की कहानी किसी भी युवा क्रिकेटर के लिए वास्तव में प्रेरणादायक है। एक युवा क्रिकेटर के रूप में, वर्मा को एक मंच पर पहुंचने से पहले कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, जब उनके पास देश के कुछ सबसे धनी लोग थे, जो अपनी-अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए अपनी सेवाओं को हासिल करने के लिए मुकाबला कर रहे थे।

वर्मा, जिनके पिता हैदराबाद में इलेक्ट्रीशियन हैं, दुर्भाग्य से अपनी क्रिकेट कोचिंग जारी रखने का जोखिम नहीं उठा सकते थे। वर्मा के कोच, सलाम बयाश ने सभी खचरें का ध्यान रखा, उन्हें उचित प्रशिक्षण दिया और यहां तक कि उन्हें अपना क्रिकेट जारी रखने के लिए सभी उपकरण भी दिए।

19 वर्षीय वर्मा का नाम अनकैप्ड खिलाड़ियों की श्रेणी में आया और एमआई को 1.7 करोड़ रुपये में अपनी सेवाएं हासिल करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को नीलामी में हराया था।

वर्मा ने अपने आधार मूल्य से 8.5 गुना अधिक पैसा कमाया था, क्योंकि उनकी बोली 20 लाख रुपये से शुरू हुई थी, तब से वह क्रिकेट जगत में काफी चर्चा का विषय रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "अगर मुझे मैच में खेलने का मौका मिलता है, तो मैं अपना 120 प्रतिशत दूंगा। मैं मैच की स्थिति के अनुसार अपना खेल खेलता हूं। अगर मैं रन नहीं बना पा रहा हूं, तो मैं गेंदबाजी में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करूंगा। मैं गेंदबाजी कर सकता हूं और बल्लेबाजी से भी योगदान दे सकता हूं। मुझे लगता है कि यह किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे बड़ा फायदा है, जो गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों कर सकता है। ऑलराउंडर होने के नाते कोई भी क्रिकेटर टीम के लिए एक मूल्यवान खिलाड़ी हो सकता है।"

एमआई द्वारा चुने जाने की खबर मिलने पर उनकी भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर वर्मा (जो आमतौर पर मध्य-क्रम में खेलते हैं) ने कहा कि यह बिल्कुल अलग एहसास था। (आईएएनएस)

वर्मा ने कहा, "जब नीलामी के लिए मेरे नाम की घोषणा की गई तो मैं अपने कोच के साथ एक वीडियो कॉल पर था। जब मुंबई इंडियंस ने मेरे लिए बोली लगाई तो मैं अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं कर सकता। मैंने बचपन से एमआई की प्रशंसा की है। जब यह हुआ तब मैं अपनी रणजी टीम के साथ था। यह खबर सुनकर मेरे सभी साथी बहुत खुश हुए और नाचने लगे। नीलामी के बाद, अंबानी सर (आकाश अंबानी) ने मुझे फोन किया। यह मेरे लिए काफी चौंकाने वाला था कि मुझे अंबानी सर का फोन आया था।"

हैदराबाद के लिए खेलते हुए वर्मा विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में प्रभावशाली थे, क्योंकि उन्होंने पांच मैचों में 180 रन बनाए और चार विकेट लिए। वह पिछले सीजन के सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में भी रोल निभाया था, उन्होंने सात मैचों में 147.26 की स्ट्राइक रेट से 215 रन बनाए। वर्मा, कई लोगों की तरह, सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं, जो एमआई में मेंटर की भूमिका में हैं।

वर्मा, जो 2020 अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की टीम का हिस्सा थे, जहां उन्होंने छह मैच खेले और 28.66 की औसत से 86 रन बनाए।

उन्होंने कहा कि वह मुंबई इंडियंस के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने और महान सचिन तेंदुलकर से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

वर्मा ने बताया, "भारतीय क्रिकेट के कुछ दिग्गजों के साथ खेलना मेरे लिए एक सपने के सच होने जैसा था। रोहित शर्मा भाई दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं। उनके पास किरोन पोलार्ड में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर भी हैं और सबसे बढ़कर , सचिन सर हैं। बचपन से, मैं उन्हें देख रहा हूं, मुझे नहीं पता कि जब मैं उनसे मिलूंगा तो मैं कैसे प्रतिक्रिया दूंगा। उनके पास खेल के कुछ बहुत सारे बड़े रिकॉर्ड हैं। इसलिए मेरे लिए, यह सीखने की प्रक्रिया होगी। मैं टीम के साथ खेलने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-My dream is to wear white jersey and win World Cup for India, says Mumbai Indians new recruit Tilak Verma
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: my dream is to wear white jersey and win world cup for india, says tilak verma, mumbai indians, tilak verma, world cup, india, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved