• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

एमएस धोनी ने कहा, मैंने कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि...

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि उन्होंने सही समय पर कप्तानी छोड़ी ताकि विश्व कप के लिए उनके उत्तराधिकार को सही टीम बनाने का समय मिल सके। धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोडऩे के साथ-साथ टेस्ट से संन्यास भी ले लिया था।

अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी20 विश्व कप, 2011 में विश्व कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब दिला चुके धोनी इसके बाद केवल सीमित ओवरों में ही कप्तानी कर रहे थे। लेकिन अक्टूबर 2016 में उन्होंने टी20 और वनडे से भी कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद विराट कोहली तीनों प्रारूपों में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

धोनी ने एशिया कप में हिस्सा लेने के लिए दुबई रवाना होने से पहले अपने ग्रह नगर रांची में एक कार्यक्रम के दौरान कहा, मैंने कप्तानी से इसलिए इस्तीफा दिया क्योंकि मैं चाहता था कि नए कप्तान को विश्व कप-2019 की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

नए कप्तान को पर्याप्त समय दिए बिना मजबूत टीम का चयन करना संभव नहीं है। दुनिया की नंबर-1 टेस्ट टीम भारत को हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर 1-4 से टेस्ट सीरीज गंवानी पड़ी थी। भारत ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले एसेक्स के साथ केवल तीन दिन का एक अभ्यास मैच खेला था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MS Dhoni reveals why he gave up the Team India captaincy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ms dhoni, team india, captaincy, wicketkeeper dhoni, virat kohli, asia cup 2018, australia tour, ranchi, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved