• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एमएस धोनी ने मनाया 41वां जन्मदिन, मिलीं बधाइयां

MS Dhoni celebrated 41st birthday, got congratulations - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली| भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी गुरुवार 7 जुलाई को 41 साल के हो गए हैं, जहां उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है। टीम ने 2007 में पुरुषों के टी20 विश्व कप, 2011 में ओडीआई में पुरुष क्रिकेट विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी में जीत हासिल की, इसके अलावा धोनी 2009 की टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रहे। घरेलू स्तर पर, उन्होंने 2010 और 2014 में समाप्त हो चुके चैंपियंस लीग टी20 खिताबों के अलावा 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल खिताब के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी की। धोनी को मैदान पर उनके आक्रामक स्ट्रोक खेलने के लिए याद किया जाता है। दबाव की स्थितियों में कप्तान के रूप में उन्हें कैप्टन कूल के नाम से भी जाना जाता है।

उन्होंने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 2011 विश्व कप के फाइनल में नुवान कुलशेखरा की गेंद पर मैच जीतने वाले छक्के के साथ क्रिकेट प्रशंसकों के दिमाग में हमेशा के लिए अपना नाम बना लिया, जिससे भारत ने ट्रॉफी जीत ली थी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 538 मैचों में, धोनी ने 44.96 की औसत से 17,266 रन बनाए, जिसमें 634 कैच और 195 स्टंपिंग विकेटकीपर के रूप में की गई।

धोनी ने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, वह अभी यूके में हैं और उन्होंने अपना जन्मदिन अपने दोस्तों और परिवार के साथ मनाया, जिसमें भारत के विकेटकीपर ऋषभ पंत भी शामिल हुए। उन्हें बुधवार को लंदन में विंबलडन मैच देखते हुए भी देखा गया। सोशल मीडिया पर, कई पूर्व और वर्तमान क्रिकेटरों ने कैप्टन कूल को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, "कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

चेन्नई सुपर किंग्स ने ट्वीट किया, "घड़ी में 12 बज गए! पार्टी अंबुदेन में शुरू होती है! सुपर बर्थडे टू यू, धोनी।"

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने ट्वीट किया, "मेरे बड़े भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं। जीवन के हर चरण में मेरे सबसे बड़े समर्थक और संरक्षक होने के लिए धन्यवाद, भगवान आपको और आपके परिवार को हमेशा अच्छे स्वास्थ्य का आशीर्वाद दे। आपको बहुत प्यार माही भाई।"

इशांत शर्मा ने एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया, "आज भी इस दिन को बहुत प्यार से याद करते हैं, माही भाई को धन्यवाद। आपके जन्मदिन पर आपको शुभकामनाएं।"

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट किया, "जब तक पूर्ण विराम नहीं आता, एक वाक्य पूरा नहीं होता। जब तक धोनी क्रीज पर हैं, तब तक मैच पूरा नहीं हुआ है। जन्मदिन की ढेरों शुभकामनाएं दोस्त।"

भारत के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने ट्वीट किया, "जन्मदिन मुबारक हो, एमएस धोनी आपको आने वाले साल के लिए शुभकामनाएं! हमेशा चमकते रहें।"

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट किया, "दादा आप युवाओं के लिए प्रेरणा है। आपको शुभकामनाएं।"

तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने ट्वीट किया, "हमेशा मदद करने के लिए माही भाई को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी ने ट्वीट किया, "महान फिनिशरों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को जन्मदिन की शुभकामनाएं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MS Dhoni celebrated 41st birthday, got congratulations
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ms dhoni celebrated 41st birthday, former india captain mahendra singh dhoni, bcci, chennai super kings, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved