• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 11

स्पिनर मोईन अली बने 39वें गेंदबाज, टेस्ट में ये हैं पिछली 10 हैट्रिक

नई दिल्ली। इंग्लैंड लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए तीसरे टेस्ट में 239 रन से जीत दर्ज करने में सफल रहा। इसके साथ ही वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार मैच की सीरीज में 2-1 से आगे हो गया। दक्षिण अफ्रीका के सामने 492 रन का विशाल लक्ष्य था और वह दूसरी पारी में 77.1 ओवर में 252 रन पर ही ढेर हो गया। इंग्लैंड के दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर मोईन अली ने अंतिम तीनों विकेट लेकर हैट्रिक बनाई।

मोईन ने अपने 16वें ओवर की पांचवीं गेंद पर डीन एल्गर (136) और छठी गेंद पर कागिसो रबाडा (0) को बेन स्टोक्स के हाथों लपकवाया। इसके बाद 17वें ओवर की पहली ही गेंद पर मोर्न मोर्केल (0) का विकेट झटका। मोर्केल ने फैसले के लिए यूडीआरएस की मदद ली, जिसमें तीसरे अंपायर ने उन्हें पगबाधा करार दिया।

इसके साथ ही मोईन टेस्ट में हैट्रिक पूरी करने वाले 39वें गेंदबाज बन गए। छह फुट लंबे 30 वर्षीय मोईन 40 टेस्ट में 37.95 के औसत व 3.69 के इकोनोमी रेट के साथ 116 विकेट ले चुके हैं। मोईन ने 2090 रन भी बनाए हैं। मोईन के पास 58 वनडे और 22 टी20 मुकाबलों का अनुभव भी है।

अब हम नजर डालेंगे टेस्ट में बनाई गई पिछली 10 हैट्रिक पर :-

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Moeen Ali becomes 39th bowler, see last 10 hat tricks in test cricket
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: moeen ali, 39th bowler, last 10 hat tricks, test cricket, england, off spinner moeen ali, south africa, london, moeen ali hat trick, special report on cricket records, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved