• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मिताली राज को महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जाइंट्स के लिए बनाया गया मेंटर और सलाहकार

Mithali Raj appointed mentor and advisor for Gujarat Giants in Womens Premier League - Cricket News in Hindi



नई दिल्ली | मार्च-अप्रैल 2023 में होने वाले महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के शुरूआती सीजन से पहले भारत की महिला टीम की पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज को शनिवार को गुजरात जाइंट्स के मेंटर और सलाहकार के रूप में नियुक्त किया गया। अडानी स्पोर्ट्सलाइन, अडानी समूह की खेल विकास शाखा, जिसने 1289 करोड़ रुपये की उच्चतम बोली के साथ डब्ल्यूपीएल में अहमदाबाद टीम को संचालित करने के अधिकार जीते थे। उन्होंने एक आधिकारिक बयान में कहा कि जायंट्स की मेंटर और सलाहकार होने के अलावा, मिताली महिला क्रिकेट को भी बढ़ावा देगीं और गुजरात में जमीनी स्तर पर खेल को विकसित करने में मदद करेंगी।

उन्होंने कहा, "महिला प्रीमियर लीग का उद्घाटन सत्र महिला क्रिकेट के लिए एक शानदार कदम है और अडानी समूह की भागीदारी खेल के लिए भी एक बड़ा बढ़ावा है। महिला क्रिकेट लगातार बढ़ रहा है, और इस तरह की प्रेरणा निस्संदेह युवा महिलाओं को प्रोत्साहित करेगी कि क्रिकेट को पेशेवर रूप से लेने पर विचार करें।"

उन्होंने आगे कहा, "मेरा मानना है कि कॉरपोरेट्स की उच्च प्रभाव वाली भागीदारी भारत को और अधिक गौरव दिलाने की प्रक्रिया को तेज करने में मदद करेगी। प्रभाव का यह स्तर खेल पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने और महिला एथलीटों के लिए अवसरों को बढ़ाने में मदद कर सकता है।"

मिताली ने भारत के लिए 89 टी20 मैच खेले हैं और 37.52 के औसत से 2,364 रन बनाए हैं, जिसमें 17 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने प्रारूप से अपनी संन्यास की घोषणा करने से पहले घर में इंग्लैंड के खिलाफ 2019 में आखिरी बार भारत के लिए एक टी20 मैच खेला था।

उन्होंने जून 2022 में अपनी संन्यास की घोषणा करने से पहले एकदिवसीय और टेस्ट खेलना जारी रखा। मिताली ने 2005 और 2017 महिला वनडे विश्व कप में उपविजेता रहने के लिए भारत की कप्तानी भी की।

उन्होंने कहा, "मिताली राज युवा पीढ़ी के लिए एक आदर्श हैं और हम अपनी महिला क्रिकेट टीम को सलाह देने के लिए इस तरह के एक प्रेरणादायक एथलीट के साथ खुश हैं।"

अडानी एंटरप्राइजेज के निदेशक प्रणव अडानी ने कहा, "हम मानते हैं कि मिताली जैसी अंतरराष्ट्रीय खेल हीरो की उपस्थिति न केवल क्रिकेट में बल्कि हर दूसरे खेल में भी नई प्रतिभाओं को आकर्षित करेगी और पेशेवर खेल पारिस्थितिकी तंत्र को बदल देगी।"

डब्ल्यूपीएल का उद्घाटन संस्करण, जिसमें 22 मैच शामिल हैं, मार्च 2023 में शुरू हो सकता है, जिसमें फरवरी में खिलाड़ियों की नीलामी होने की संभावना है।
(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Mithali Raj appointed mentor and advisor for Gujarat Giants in Womens Premier League
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: mithali raj, gujarat giants, women premier league wpl, adani group, ahmedabad, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved