• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मेग लेनिंग बनीं दिल्ली कैपिटल्स की कप्तान, जेमिमा रोड्रिग्स उपकप्तान

Meg Lanning becomes captain of Delhi Capitals, Jemima Rodrigues vice-captain - Cricket News in Hindi

मुंबई | ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लेनिंग को महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सत्र में दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान बनाया गया है। लेनिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में टी20 विश्व कप का खिताब जीता है।


लेनिंग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 132 टी20आई में खेलते हुए दो शतकों और 15 अर्धशतकों के साथ 36.61 की औसत और 116.37 के स्ट्राइक रेट से 3405 रन बनाए हैं। इन 132 में से 100 मैचों में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की है। वह ऐसा करने वाली दुनिया की एकमात्र महिला कप्तान हैं।

भारतीय बल्लेबाज जेमिमाह रॉड्रिग्स को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। दिल्ली का पहला मुकाबला पांच मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ ब्रेबोर्न स्टेडियम में होगा।

लेनिंग किसी डब्ल्यूपीएल टीम की अगुवाई करने वाली तीसरी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान हैं। इससे पहले बेथ मूनी को गुजरात जायंट्स और एलिसा हीली को यूपी वॉरियर्स का कप्तान बनाया गया था।(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Meg Lanning becomes captain of Delhi Capitals, Jemima Rodrigues vice-captain
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: delhi capital, meg lanning, jemima rodrigues, womens premier league wpl, australia, royal challengers bangalore, brabourne stadium, gujarat giant, up warrior, alyssa healy, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved