• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

शमी क्यों हैं इतने असरदायक, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बरपाया था कहर...

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। हालांकि मैच के पांचवें दिन विकेट उस तरह की नहीं थी, जैसा तेज गेंदबाज चाहते हैं। फिर भी शमी ने क्रैक भरी पिच पर अपनी लैंथ, तेजी और रिवर्स स्विंग कराने की कला का बखूबी इस्तेमाल करते हुए बल्लेबाजों के लिए मुश्किल पैदा की।

पिच में ज्यादा उछाल नहीं था, इस बात का हालांकि शमी को फायदा भी मिला। लेकिन इस दौरान खास बात उनकी लैंथ रही, जिसके कारण वे पांच विकेट लेने में सफल रहे। यह पहली बार नहीं था कि शमी दूसरी पारी में टीम की जीत का कारण बने हों। वे ऐसा बीते कुछ वर्षों से लगातार कर रहे हैं। शमी की दोनों पारियों के आंकड़ों को अगर देखा जाए तो टेस्ट मैचों की 43 पहली पारियों में शमी ने 78 विकेट लिए हैं और 40 दूसरी पारियों में 80 विकेट।

विकेटों में अंतर बेशक कम है, लेकिन दोनों पारियों की तुलना में आगे बढ़ा जाए तो पहली पारी में शमी का औसत 34.47 का और स्ट्राइक रेट 60.61 का है। जबकि दूसरी पारी में शमी का औसत 22.58 और स्ट्राइक रेट 41.4 का है। दूसरी पारी में शमी ने चार बार पांच विकेट अपने नाम किए हैं, जबकि पहली पारी में सिर्फ एक बार। आंकड़े साफ बताते हैं कि शमी दूसरी पारी में ज्यादा असरदार हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Madan Lal appreciates Mohammed Shami and tells why he is so dangerous for batsmen
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: madan lal, mohammed shami, madan lal shami, team india, south africa, india vs south africa, first test, vizag test, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved