• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लक्ष्मण ने युगांडा की अंडर-19 टीम से कहा, 'हारना' सीखने की प्रक्रिया का हिस्सा है

Losses are part of learning process: Laxman tells dejected Ugandan U-19 team - Cricket News in Hindi

तरौबा (त्रिनिदाद)। भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने अंडर-19 में हारने के बाद युगांडा की टीम का मनोबल बढ़ाया। ग्रुप बी के मैच में भारत ने युगांडा को 326 रन से हरा दिया था। लक्ष्मण अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप में भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ का हिस्सा हैं। लक्ष्मण ने कहा, हारने से युगांडा टीम के खिलाड़ी निराश हैं, लेकिन मैच में हारना सीखने की एक प्रक्रिया का हिस्सा है।

राज बावा के नाबाद 162 और रघुवंशी के 144 रन की मदद से भारत ने पांच विकेट खोकर 405 रन बनाए थे। वहीं, युगांडा 19.4 ओवर में सिर्फ 79 रन पर ऑल आउट हो गई। युगांडा अपने तीनों ग्रुप गेम में एक बड़े अंतर से हारी है।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख सहयोगी लक्ष्मण ने कहा, युगांडा का मैचों में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। टीम ने हार से अच्छा सबक सीखा है, जिससे अब वे आगे के मैचों में अपनी नई योजनाओं के साथ आएगी।

लक्ष्मण ने कहा, मैच में हार के बाद युगांडा के खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से निराश हैं। हर बार जब आप कोई मैच खेलते हैं, तो आप जीतना चाहते हैं।

लक्ष्मण ने सोमवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "मैच के अंत में आपको परिणाम के बारे में नहीं सोचना चाहिए। आपको इस बारे में सोचना चाहिए, क्या हमने अपने खेल को अच्छे से अंजाम दिया, क्या हमने उन योजनाओं को अंजाम दिया जो हमारे पास थीं। एक टीम के रूप में एक बल्लेबाज के लक्ष्य क्या थे, प्रत्येक खिलाड़ी के लिए हमारे पास क्या गेम प्लान था और क्या उन्होंने उस पर अमल किया या नहीं।"

लक्ष्मण ने कहा कि टीम को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि वह यहां तक अपने प्रदर्शन से पहुंच गई है। आपको गर्व होना चाहिए कि आपने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है। आपको लंबे समय से इस टूर्नामेंट में खेलने वाली टीमों के खिलाफ खेलने का मौका मिला है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Losses are part of learning process: Laxman tells dejected Ugandan U-19 team
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: losses are part of learning process vvs laxman tells dejected ugandan u-19 team, vvs laxman, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved