• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

भारतीय बल्लेबाज लोकेश राहुल ने शेयर की निजी जिंदगी से जुड़ी बातें

नई दिल्ली। भारतीय टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज लोकेश राहुल का कहना है कि वे आज जो कुछ भी हैं वो अपने माता-पिता द्वारा दी गई सीख और संस्कारों के कारण हैं, जिन्होंने हमेशा उन्हें एक अच्छा इंसान बनने के लिए प्रेरित किया। राहुल का कहना है कि उनके पिता उनसे कहते थे कि जीवन में चाहे जो भी करो, सबसे पहले एक अच्छा इंसान जरूर बनो। राहुल ने ऑनलाइन मैग्जीन मैन्स एक्सपी को दिए साक्षात्कार में क्रिकेट से इतर अपनी निजी जिंदगी के बारे में बात की।

राहुल ने अपने परिवार के बारे में कहा, मेरे दादा-दादी उस समय के थे, जब जिंदगी काफी आसान और सरल होती थी। मेरे दादाजी एक साधारण इंसान थे। वे पारिवारिक इंसान थे। यह उनकी पीढ़ी के हिसाब से था। उनकी ज्यादा बड़ी ख्वाहिशें नहीं थीं। वे काफी मेहनत करते थे। अपने बच्चों के लिए उन्होंने अपने सपने न्यौछावर कर दिए थे।

राहुल ने अपने पिता के बारे में बताया, जब हम लोग बड़े हो रहे थे तब मेरे पिता काफी अनुशासित और कडक़ मिजाज के थे, लेकिन उन्होंने मुझे हमेशा एक पेशेवर क्रिकेट खिलाड़ी बनने और भारत के लिए खेलने के लिए प्रेरित किया। वे खुद कॉलेज में क्रिकेट खेले थे। वे भी खेल को लेकर जुनूनी थे। एक एकेडमियन होने के बाद भी उन्होंने मुझे क्रिकेट खेलने के लिए समर्थन दिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Lokesh Rahul shares his personal experience with online magazine
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: lokesh rahul, personal experience, online magazine, indian cricketer lokesh rahul, india vs england, lokesh raul parents, grand father, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved