• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीसरा टेस्ट: भारत ने एक विकेट पर 90 रन बनाए

Live Third Test second day game between india and england - Cricket News in Hindi

नॉटिंघम। भारत ने पहली पारी में इंग्लैंड पर 168 रनों की बढ़त ले ली है। वही दूसरी पारी में भारत ने खेलना प्रारंभ कर दिया है। इसमें भारत की ओर से लोकश राहुल 36 रन बनाकर पैवेलियन लौटे गए हैं। क्रिज पर शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा हैं। इन्होंने 16 ओवर में 90 रन बना लिए हैं।
इससे पहले हार्दिक पांड्या की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने यहां ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन रविवार के दूसरे सत्र में शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में महज 161 रनों पर ही पवेलियन लौटा दिया। इस तरह भारत ने इंग्लैंड पर 168 रनों की बढ़त ले ली है। भारत की तरफ से पांड्या ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए।

ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। इंग्लैंड ने पहले सत्र में तेज शुरुआत की थी और भोजनकाल तक बिना कोई विकेट खोए नौ ओवरों में 46 रन बना लिए थे। लेकिन, दूसरे सत्र में भारतीय गेंदबाजों खासकर पांड्या ने इंग्लिश बल्लेबाजों का विकेट पर टिकना मुश्किल कर दिया। दूसरे सत्र में आने के कुछ ही देर बाद ईशांत ने एलिस्टर कुक (29) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया। इसी स्कोर पर बुमराह ने कीटन जेनिंग्स (20) को भी पंत की सहायता से पवेलियन भेजा।

ईशांत ने ओली पोप (10) को भी पंत की मदद से आउट किया। यहां से पांड्या हावी हो गए। उन्होंने अपना पहला शिकार इंग्लिश टीम के कप्तान जोए रूट (16) को बनाया। रूट 86 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे। बेन स्टोक्स (10) को आउट कर शमी ने अपना खाता खोला। पांड्या ने जॉनी बेयरस्टो (15), क्रिस वोक्स (8), आदिल राशिद (5), और स्टुअर्ट ब्रॉड (0) को लगातार अंतराल पर आउट कर इंग्लैंड का भारत के स्कोर से आस-पास जाना भी नामुमकिन कर दिया।

जोस बटलर (39) ने अंत में कुछ बड़े शॉट खेल इंग्लैंड के स्कोरबोर्ड पर ज्यादा से ज्यादा रन टांगने की कोशिश की। उनकी 32 गेंदों की पारी में दो छक्के और तीन चौके शामिल रहे। उन्होंने 10वें विकेट के लिए जेम्स एंडरसन के साथ (नाबाद 1) 33 रनों की साझेदारी की। बटलर रन आउट होकर इंग्लैंड के आखिरी विकेट के रूप में पवेलियन लौटे। इससे पहले भारतीय टीम दूसरे दिन अपने स्कोर में ज्यादा इजाफा नहीं कर पाई और 22 रनों के भीतर चार विकेट खोकर पवेलियन लौट गई। भारत ने पहले दिन का अंत छह विकेट के नुकसान पर 307 रनों के साथ किया था। दूसरे दिन उसने 323 के कुल स्कोर पर ऋषभ पंत (24) के रूप में अपना पहला विकेट खोया।

पंत के जाने तीन रन बाद ब्रॉड ने रविचंद्रन अश्विन (14) को बोल्ड कर दिया। एंडरसन ने शमी (3) और बुमराह (0) को आउट कर भारतीय पारी का अंत किया। भारत के लिए सबसे ज्यादा 97 रन कप्तान विराट कोहली ने बनाए। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 81 रनों का योगदान दिया। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए हुई 159 रनों की साझेदारी के दम पर भारतीय टीम मजबूत स्कोर खड़ा करने में सफल रही।इंग्लैंड के लिए एंडरसन, ब्रॉड और क्रिस वोक्स ने तीन-तीन विकेट लिए। आदिल राशिद ने एक विकेट लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Live Third Test second day game between india and england
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: third test, second day game, india, england, india vs england, virat kohli, joe root, rishabh pant, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved