• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

टीम इंडिया ने आशीष नेहरा को दी विजयी विदाई, 53 रन से हारा न्यूजीलैंड

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने सीरीज के पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराते हुए आशीष नेहरा को विजयी विदाई दे दी। नेहरा के घरेलू मैदान फिरोज शाह कोटला पर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाज करते हुए 3 विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में मेहमान टीम 8 विकेट पर 149 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही भारत को 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त मिल गई है। इससे पहले रोहित शर्मा (80) और शिखर धवन (80) के बीच रिकार्ड साझेदारी के दम पर भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 203 रनों की विशाल चुनौती रखी है। रोहित और धवन ने पहले विकेट के लिए 158 रनों की साझेदारी की। यह टी-20 में भारत के लिए किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है।

इसी साझेदारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। रोहित और धवन ने टीम को अच्छी शुरूआत दी। हालांकि दोनों को जीवनदान भी मिले। दूसरे ओवर में मिशेल सेंटनर ने प्वाइंट पर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर धवन का कैच छोड़ा। टिम साउदी ने 47 के कुल स्कोर पर रोहित को लॉन्ग ऑफ पर कोलिन डी ग्रांडहोमे की गेंद पर जीवनदान दिया। इन दोनों की जोड़ी ने सातवें ओवर में ही टीम को 50 के आंकड़े तक पहुंचा दिया था।

किवी गेंदबाज अपनी गेंदबाजी पर नियंत्रण नहीं रख पाए और भारतीय बल्लेबाजों को आसानी से रन देते रहे। पारी का पहला ओवर डालने वाले मिशेल सैंटनर ही इन दोनों पर कुछ लगाम लगा पाए। बाकी के गेंदबाजों को इस जोड़ी ने जमकर धोया। धवन ने 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर अपने पचास रन पूरे किए जिसके लिए उन्होंने 37 गेंदों का सामना किया। रोहित ने 15वें ओवर की दूसरे गेंद पर सैंटनर पर शानदार छक्का मारते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया जिसके लिए उन्होंने 42 गेंदें लीं।

ये भी पढ़ें -
अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Live Score Cricket, India vs New Zealand, 1st T20 Feroz Shah Kotla Ground in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: live score cricket, india vs new zealand, 1st t20, feroz shah kotla ground, delhi, virat kohli vs kane williamson, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved