• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

MUMBAI इंडियंस चौथी बार IPL चैंपियन, रोमांचक मैच में CSK को 1 रन से हराया

LIVE IPL 12-FINAL: Mumbai indians win toss, CSK will field first - Cricket News in Hindi

हैदराबाद। यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन के फाइनल मैच में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात्र एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमा लिया। वहीं चेन्नई को रनर अप के रूप में संतोष करना पड़ा।

मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 149 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में चेन्नई निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 148 रन ही बना पाई और मुंबई ने रोमांचक मैच में जीत हासिल की।

जीत के बाद पोलार्ड ने मलिंगा को कंधे पर उठाया
चेन्नई को अंतिम गेंद पर जीत के लिए दो रन चाहिये थे। लेकिन मुंबई के गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट कर मुंबई को चैंपियन बना दिया। जीत के बाद मुंबई के किरोन पोलार्ड ने मलिंगा को कंधे पर उठाकर जीत का जश्न मनाया। वहीं टीम की मालकिन नीता अंबानी ने इस जीत पर भी स्टेडियम में अपनी खुशी का इजहार किया।

चेन्नई की ओर से शेन वॉटसन ने 80 रनों की पारी खेली। लेकिन अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर पंड्या ने उन्हें रनआउट कर दिया


इससे पहले, मुंबई ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 8 विकेट पर 149 रनों का स्कोर खड़ा किया है। मुंबई की ओर से सर्वाधिक 41 रनों की पारी किरोन पोलार्ड ने खेली। पोलार्ड 25 गेंदों पर 3 चौके और तीन छक्कों की मदद से 41 रन पर नाबाद रहे। वहीं डिकोक 29, कप्तान रोहित शर्मा 15, यादव 15, ईशान 23, कृणाल पंड्या 7, हार्दिक पंड्या 16, चाहर और मैक्लेनाघन शून्य पर आउट हुए। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर ने तीन, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट लिये।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-LIVE IPL 12-FINAL: Mumbai indians win toss, CSK will field first
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: live ipl 12-final indian premier league ipl chennai super kings rajiv gandhi international cricket stadium hyderabad mumbai indians csk rohit sharma ms dhoni suresh raina harbhajan singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved