• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

T20 मैच : भारत ने दी बढिय़ा टक्कर, लेकिन नहीं कर पाया विजयी आगाज

ब्रिस्बेन। पहले बारिश और फिर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने भारत को तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज जीत के साथ नहीं करने दिया। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को बारिश से बाधित मैच में भारत को चार रनों से मात दी। अगला मैच 23 नवंबर को खेला जाएगा। भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। ऑस्ट्रेलियाई पारी में 16.1 ओवरों में बारिश आ गई और जब बारिश रुकी तो अंपायरों ने मैच को 17 ओवरों का करने का फैसला किया।

17 ओवरों में मेजबान टीम ने चार विकेट खोकर 158 रन बनाए। अंपायरों ने यहां डकवर्थ लुइस प्रणाली का इस्तेमाल करते हुए भारत की परेशानी को बढ़ाते हुए उसे 174 रनों का लक्ष्य दिया। अपनी मजबूत बल्लेबाजी के दम पर भारत लक्ष्य के करीब तो आई, लेकिन चार रन से चूक गई। मेहमान टीम 17 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया के एडम जाम्पा और मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों ने अहम समय और अहम खिलाडिय़ों के विकेट चटकाए।

जाम्पा ने विराट कोहली और लोकेश राहुल के विकेट लिए तो वहीं स्टोइनिस ने आखिरी ओवर में दिनेश कार्तिक (30) और क्रुणाल पांड्या (2) को आउट कर भारत की जीत की संभावनाओं को खत्म कर दिया। भारत के लिए कार्तिक से पहले शिखर धवन ने 42 गेंदों पर 10 चौके और दो छक्कों की मदद से 76 रनों की पारी खेल टीम को जीत की पटरी पर बनाए रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत को रोहित शर्मा (7) के रूप में 35 के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा।

दूसरे छोर से धवन तेजी से रन बटोर रहे थे। लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे राहुल (13) एक बार फिर विफल रहे। उन्होंने जाम्पा की गेंद पर निकल कर मारने का प्रयास किया और इसी में वह चूक गए। एलेक्स कारे ने उनकी गिल्लियां बिखेरने में कोई गलती नहीं की। वह 81 के कुल स्कोर पर आउट हुए। कोहली (4) 94 के कुल स्कोर पर जाम्पा का दूसरा शिकार बने। धवन ने टीम को 100 के पार पहुंचाया और इसके बाद वह बिली स्टानलेक की गेंद पर आरोन फिंच के हाथों लपके गए।

उन्होंने अपनी पारी में 42 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और दो छक्के लगाए। धवन के जाने के बाद लगा की भारत की जीत मुश्किल हो जाएगी, लेकिन कार्तिक ने 13 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से जुझारू पारी खेल मेहमान टीम को मैच में बनाए रखा। आखिरी ओवर में भारत को जीत के लिए 13 रनों की दरकार थी। स्टोनिस ने ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमश: पांड्या और कार्तिक को आउट कर भारत को जीत से महरूम कर दिया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Live First T20 Match between india and australia in brisbane
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: first t20 match, india, australia, brisbane, india vs australia, virat kohli, aaron finch, toss, rohit sharma, glenn maxwell, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved