• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IND vs SL 1st T20: श्रीलंका ऑल ऑउट, 93 रन से जीता भारत

Live Cricket Score, India vs Sri Lanka, 1st T20 - Cricket News in Hindi

कटक। बाराबाती स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टी-20 मैच में भारत के 181 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने 10 विकेट के नुकसान पर 16 ओवर में 87 रन बनाए। इसके साथ ही टीम इंडिया ने पहला टी 20 मुकाबला 93 रन से जीत लिया। इससे पहले भारत ने बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवरों में तीन विकेट खोकर 180 रन बनाए हैं। मेजबान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 61 रनों की पारी खेली। राहुल ने 48 गेंदें खेलीं और सात चौकों के साथ एक छक्का लगाया। लोकेश राहुल (61) के अर्धशतक के बाद अंत में महेंद्र सिंह धौनी और मनीष पांडे के बीच चौथे विकेट के लिए तूफानी अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

एक समय लग रहा था कि अच्छी शुरुआत के बाद भी भारत चुनौतीपूर्ण स्कोर से वंचित रह जाएगा, लेकिन धौनी और पांडे ने चौथे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी करते हुए उसे चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। श्रीलंकाई कप्तान थिसारा परेरा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारती कप्तान रोहित शर्मा (17) के साथ राहुल पारी की शुरुआत करने आए। उन्होंने शुरू से ही बेहतरीन शॉट्स खेले और गेंदें बर्बाद नहीं की। दूसरे छोर से रोहित भी अपनी लय में थे।

हालांकि पांचवें ओवर की आखिरी गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज की गेंद पर वह गलत शॉट खेल गए। गेंद सीधे दुशमंथा चामिरा के हाथों में गई। रोहित का विकेट 38 के कुल स्कोर पर गिरा। इसके बाद युवा श्रेयस अय्यर (24) ने राहुल के साथ स्कोर 101 तक पहुंचा दिया। इसी स्कोर पर नुवान प्रदीप की गेंद ने अय्यर के बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के दस्तानों में समा गई। इसके कुछ देर बाद परेरा ने राहुल को बोल्ड मार उनकी पारी का अंत किया। राहुल ने 48 गेंदें खेलीं और सात चौकों के साथ एक छक्का लगाया।

रनगति धीमी थी और लग रहा था कि भारत 160-165 के स्कोर तक ही पहुंच पाएगा, लेकिन धौनी और पांडे ने आखिरी ओवरों में एक्सीलेटर पर पैर रखा और स्कोर 180 तक पहुंचा दिया। इस जोड़ी ने 19वें ओवर में 21 रन और आखिरी ओवर में 20 रन जोड़े। धौनी 22 गेंदों में चार चौके और एक छक्के के साथ 39 रन बनाकर नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी का एकमात्र छक्का भारतीय पारी की आखिरी गेंद पर जड़ा। वहीं पांडे ने धौनी का बखूबी साथ दिया और 18 गेंदों में दो छक्के व इतने ही छक्के लगाते हुए 32 रन बनाकर नाबाद लौटे। श्रीलंका की तरफ से मैथ्यूज, परेरा, प्रदीप ने एक-एक विकेट लिए।



टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, जयदेव उनादकट, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थरंगा, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), कुशल परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, दासुन शनाका, दुशमंथा चामिरा, अकिला धनंजय, विश्वा फर्नांडो, नुवान प्रदीप।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Live Cricket Score, India vs Sri Lanka, 1st T20
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: live cricket score, india vs sri lanka, 1st t20, kl rahul, ms dhoni, hardik pandya, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved