• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पांचवां टेस्ट : भारत को 464 रनों का लक्ष्य मिला, स्थिति कमजोर

5th Test fourth day game between india and england - Cricket News in Hindi

लंदन।इंग्लैंड ने यहां ओवल मैदान पर भारत के खिलाफ जारी पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन सोमवार को आठ विकेट पर 423 रन बनाकर अपनी पारी घोषित की। पहली पारी में मिली बढ़त के आधार पर मेजबान टीम की कुल बढ़त 463 रन की है। भारत को जीत के लिए 464 रनों का लक्ष्य मिला है।आदिल राशिद (20) नाबाद पवेलियन लौटे। भारत के लिए इस पारी में हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले। इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 40 रनों की बढ़त हासिल की थी। मेजबान टीम के लिए इस पारी में सलामी बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने सबसे ज्यादा 145 रन बनाए। कप्तान जोए रूट ने 125 रनों की पारी खेली।

भारत ने दूसरी पारी प्रारंभ करते हुए शिखर धवन एक रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने 3 विकेट पर 18 ओवर में 58 रन बना लिए हैं।

-चेतेश्वर पुजारा 0 परआउट हो गए।
-विराट कोहरी 0 पर आउट हो गए।
लोकेश राहुल (46 ) व अजिंक्य रहाणे (10) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

पहले सत्र में एक भी विकेट ना खाने वाली मेजबान टीम ने इस सत्र में कुल चार विकेट खोए। भारत के लिए हनुमा विहारी ने दो जबकि मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। भोजनकाल के बाद रूट ने अपना शतक पूरा किया लेकिन वह अपनी पारी को ज्यादा आगे नहीं बढ़ा पाए और विहारी ने 125 के निजी स्कोर पर उन्हें आउट कर दिया। विहारी ने अपानी आखिरी पारी खेल रहे सलामी बल्लेबाज कुक (147) को भी पवेलियन भेजा। इसके बाद, भारत के तेज गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और जॉनी बेयरस्टो (18) एवं जोस बटलर (0) को आउट किया। बोयरस्टो को शमी जबकि बटलर को जाडेजा ने पवेलियन की राह दिखाई।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-5th Test fourth day game between india and england
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: live, 5th test, fourth day game, india and england, india, england, india vs england, virat kohli, joe root, alastair cook, ravindra jadeja, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved