• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पांचवां वनडे : सात विकेट से जीता भारत

Live 5th odi between india and australia in nagpur - Cricket News in Hindi

नागपुर। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में पांचवें और अंतिम वनडे मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर में 242/9 रन ही बना पाया। जवाब में भारत ने अंतिम समाचार मिलने तक 41 ओवर में 232/3 रन बना लिए थे।

इससे पहले आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उसके बल्लेबाज अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केदार जाधव और भुवनेश्वर कुमार की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने संघर्ष करते नजर आए। मेहमान टीम के लिए सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। वार्नर ने पिछले मैच की तरह ही अपने जोड़ीदार आरोन फिंच (32) के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को सधी हुई शुरुआत दी।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। पांड्या ने फिंच को बुमराह के हाथों लपकवा कर मेजबानों को पहली सफलता दिलाई। कप्तान स्टीव स्मिथ (16) ने वार्नर के साथ मिलकर टीम का स्कोर 100 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर वह जाधव की गेंद पर पगबाधा करार दे दिए गए। कप्तान के जाने के बाद वार्नर ने अपना अर्धशतक पूरा किया। अच्छी लय में आ चुके वार्नर ने पटेल की गेंद को शॉर्ट मिडविकेट के ऊपर से मारने का प्रयास किया, लेकिन वह शॉट मनीष पांडे के हाथों में खेल बैठे। 62 गेंदों की पारी में वार्नर ने पांच चौके लगाए।

पटेल ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका दिया। हैंड्सकॉम्ब जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 118 रन था। यहां से ट्रेविस हेड (42) और मार्कस स्टोइनिस (46) ने टीम को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। इस जोड़ी पर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन, पटेल एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बने। उन्होंने 205 के कुल स्कोर पर हेड के डंडे बिखेर दिए।

पांच रन बाद ही स्टोइनिस, बुमराह की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। मैथ्यू वेड बल्ले से एक बार फिर विफल रहे और सिर्फ 20 रनों का ही योगदान दे सके। भारत की तरफ से पटेल के अलावा बुमराह ने दो विकेट लिए। पांड्या, जाधव और भुवनेश्वर को एक-एक सफलता मिली जबकि एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

इस मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की अंतिम एकादश में केवल एक बदलाव हुआ है। केन रिचर्डसन बीमार हैं और इस कारण उनके स्थान पर टीम में जेम्स फॉकनर को शामिल किया गया है। भारत की टीम में इस मैच के लिए तीन बदलाव हुए हैं। अंतिम एकादश में उमेश यादव, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल के स्थान पर भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को जगह मिली है।

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया :
स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, आरोन फिंच, ट्रेविस हेड, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन कोल्टर नाइल, जेम्स फॉकनर, एडम जम्पा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Live 5th odi between india and australia in nagpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: 5th odi, india and australia, nagpur, india vs australia, virat kohli, steven smith, toss, rohit sharma, david warner, hardik pandya, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved