• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोटला ODI में हारा भारत, सीरीज गंवाई, विश्वकप जीत की संभावनाओं को झटका

LIVE 5Th ODI between australia and india in delhi - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए पांचवें और निर्णायक वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 35 रनों से मात देकर पांच मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली है। कंगारू टीम ने भारत को रांची में खेले गए तीसरे वनडे मैच में 32 रनों से शिकस्त दी थी। उसके बाद मेहमान टीम ने मोहाली में खेले गए चौथे वनडे मैच में भारत को 4 विकेट से हराया और अब दिल्ली में हुए सीरीज के निर्णायक वनडे मैच में भारत को 35 रनों से मात देकर वनडे सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 272 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 273 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में टीम इंडिया 50 ओवर में 237 रन पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच और सीरीज अपने नाम कर ली।

पहले दो मैच जीतकर गंवाई सीरीज, सोशल मीडिया पर लोगों ने निकाली भड़ास
टीम इंडिया ने यहां पहले दो मैचों में जीत हासिल करके लगातार तीन मैच गंवाए हैं। ऐसे में टीम इंडिया की घर में हार के बाद विश्वकप जीत की संभावनाओं को करारा झटका लगा है। हार के बाद सोशल मीडिया पर भी टीम पर जमकर भड़ास निकाली जा रही है। कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी मैच के बाद अपनी प्रतिक्रिया में हार पर निराशा जताई है।

धवन 12 और कोहली 20 रन बना सके
273 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। उसे दिल्ली के लोकल बॉय शिखर धवन के रूप में 5वें ओवर में पहला झटका लगा। शिखर को 12 रनों के निजी स्कोर पर पैट कमिंस ने एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया। स्कोर 50 रन के पार पहुंचा ही था कि विराट कोहली स्टोइनिस की एक बाहर निकलती गेंद को छेड़ बैठे। गेंद सीधे विकेटकीपर कैरी के दस्ताने में जा समाई। कप्तान कोहली 22 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। उनके और रोहित के बीच दूसरे विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी हुई।

रोहित के 8000 वनडे रन
कप्तान के आउट होने के बाद एक बड़ी साझेदारी की जरूरत थी, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। ऋषभ पंत अच्छी शुरुआत करने के बाद 16 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर आउट हो गए तो विजय शंकर (18) को एडम जाम्पा ने उस्मान ख्वाजा के हाथों कैच आउट कराकर पविलियन भेजा। अब भारत को स्कोर 120 पर 4 विकेट हो गया। इस दौरान रोहित शर्मा ने वनडे करियर के 8000 रन पूरे किए। वह विराट कोहली (175 पारी), एबी डि विलियर्स (182 पारी) के बाद सौरभ गांगुली (200 पारी) के साथ संयुक्त रूप से तीसरे सबसे तेज 8000 वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज बने।

भुवी और जाधव ने जोड़े 91 रन
रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के एक ही ओवर में आउट होने के बाद भारतीय टीम जबरदस्त दबाव में आ गई। पिच पर नए बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार और केदार जाधव थे। क्राउड पूरी तरह शांत था और इन दोनों ने संभलकर खेलना शुरू किया। केदार जाधव और भुवी ने जब छक्के लगाए तो एक बार फिर भारतीय फैंस को जीत की उम्मीद बंधी।

43वें ओवर में भारत के 200 रन पूरे हुए। हालांकि, भुवी 46वें ओवर की आखिरी गेंद पर पैट कमिंस को बड़ी हिट लगाने के चक्कर में फिंच के हाथों लपक लिए गए। उन्होंने शानदार बैटिंग करते हुए 54 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 46 रनों की पारी खेली। भुवी और केदार के बीच 7वें विकेट के लिए 91 रनों की साझेदारी हुई, जो भारतीय पारी की सबसे बड़ी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-LIVE 5Th ODI between australia and india in delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: live 5th odi, australia, india, delhi, india vs australia, feroz shah kotla, virat kohli, aaron finch, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved