• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रक्रिया पर ध्यान देने की कोशिश करता हूं : भुवनेश्वर

Like Dhoni, I try to detach myself from result & focus on process: Bhuvi - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा है कि वह अपने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह ही परिणाम पर ध्यान नहीं देते हैं बल्कि प्रक्रिया पर फोकस करते हैं। भुवनेश्वर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो के हिंदी शो क्रिकेटबाजी में होस्ट और पूर्व विकेटकीपर दीपदास गुप्ता से कहा, "धोनी की तरह ही, मैं अपने आप को परिणाम से अलग रखता हूं और छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देता हूं, जिसे मैं प्रक्रिया कहता हूं। इससे मुझे मनमाफिक परिणाम हासिल करने में मदद मिलती है। आईपीएल के दौरान जब मेरे कुछ सीजन अच्छे जा रहे थे, मैं अपने जोन में था कि मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान दिया, इसलिए परिणाम दूसरी चीज बन गए। और परिणाम काफी सकारात्मक रहे।"

उन्होंने कहा, "अगर मैं आंद्रे रसेल को आखिरी ओवर कर रहा हूं और जीतने के लिए 14 रनों का बचाव करना है तो सबसे पहले मैं मैदान देखूंगा। इसके बाद मैं देखूंगा कि मुझे कहां गेंद डालना है और उम्मीद करूंगा कि वह अपने शॉट खेलने से चूकेंगे। वे ऐसे बल्लेबाज हैं जिनके खिलाफ आपका भाग्य ज्यादा मायने रखता है।"

गेंद डालन की रणनीति पर भुवनेश्वर ने कहा, "मैं सिर्फ एक विकल्प के साथ जाऊंगा क्योंकि मेरे लिए रनअप से भागते समय अपनी गेंद को बदलने के बारे में सोचना काफी मुश्किल होता है। अगर बल्लेबाज कुछ हरकत करता है तो मैं अपनी लाइन बदल दूंगा लेकिन यह बल्लेबाज की हरकत पर निर्भर करेगी, लेकिन मैं वो ही करूंगा जो मैंने सोचा है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Like Dhoni, I try to detach myself from result & focus on process: Bhuvi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bhuvneshwar kumar, deep dasgupta, ms dhoni, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved