• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

LIVE लीड्स वनडे : रुट और मॉर्गन की शानदार बैटिंग से इंग्लैंड 8 विकेट से जीता

लीड्स। भारत के 256 रन के जवाब में इंग्लैंड ने 2 विकेट पर 44.3 ओवर में 260 रन बना लिए। जॉनी बेयरस्टो 30 रन बना कर आऊट हो गए। उन्हें शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। जो रूट ने शानदार सौ रन के साथ इंग्लैंड को जीत दिलाई जबकि ऑइन मॉर्गन (88) रन बना कर क्रीज पर डटे रहे। जो रूट ने 10 चौके मारे जबकि ऑइन मॉर्गन ने 9 चौके मारे। जेम्स विन्सी 27 रन बना कर रन आउट हुए जबकि जॉनी बेयरस्टो 30 रन बना कर शार्दुल की गैंद पर आउट हो गए।

विकेट पतन - 43-1 (जॉनी बेयरस्टो 4.4), 74-2 (जेम्स विन्सी 9.1)
अतिरिक्त रन - (b 3, lb 6, w 1, nb 1, Penalty 0)

इंग्लैंड की कसी हुई गेंदबाजी के बाद भी भारतीय टीम मंगलवार को यहां हेडिंग्ले मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और आखिरी वनडे मैच में 50 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 256 रन ही बना सका। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने तीन वनडे मैचों की सीरीज के इस निर्णायक मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके गेंदबाजों ने कप्तान के फैसले को सही साबित किया और भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर नहीं खेलने दिया।


भारत के लिए इस अहम मैच में सिर्फ कप्तान कोहली ही अपने बल्ले को चमका सके। उन्होंने 72 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 71 रनों की पारी खेली। शिखर धवन (44) और महेंद्र सिंह धोनी (42) ने उपयोगी पारियां खेलीं लेकिन अंत में भुवनेश्वर कुमार (21) और शार्दूल ठाकुर (नाबाद 22) के बीच अंत में आठवें विकेट के लिए हुई 35 रनों की साझेदारी भारत को सम्मानजनक स्कोर प्रदान करने में सफल रही।

कोहली ने सलामी बल्लेबाज धवन के साथ दूसरे विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी की। धवन को इस मैच में अपने सलामी जोड़ीदार रोहित शर्मा (2) का साथ नहीं मिल सका जो छठे ओवर की चौथी गेंद पर डेविड विले की गेंद पर आउट हो गए। शुरुआत में रोहित और धवन दोनों मार्क वुड और विले की स्विंग लेती गेंदों पर संघर्ष कर रहे थे। नतीजन रनगति काफी धीमी थी।

धवन को जब कोहली का साथ मिला तो रनगति पटरी पर आनी शुरू हुई। हालांकि यह जोड़ी टीम के बड़े स्कोर की नींव रख पाती तभी बेन स्टोक्स ने धवन को रन आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया। धवन 84 के कुल स्कोर पर आउट हुए।

कोहली ने इस मैच में लोकेश राहुल के स्थान पर दिनेश कार्तिक को टीम में जगह दी। कार्तिक ने शुरुआत तो अच्छी की, लेकिन बड़ी पारी नहीं खेल सके। 22 गेंदों में 21 रन बनाने वाले कार्तिक 125 के कुल स्कोर पर लेग स्पिनर आदिल राशिद की गेंद पर बोल्ड हो गए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Leeds ODI: India could score 256 runs without much effort
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: leeds odi indian batsmen, not play openly, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved