• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुंबई इंडियंस का नेतृत्व करना एक भावनात्मक क्षण : हरमनप्रीत

Leading Mumbai Indians an emotional moment: Harmanpreet - Cricket News in Hindi

मुंबई | भारत को 50 टी20आई जीत दिलाने वाली पहली कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में मुंबई इंडियंस टीम की कप्तान बनने पर खुशी जाहिर की और इसे एक 'भावनात्मक क्षण' बताया।

'एमआईटीवी' से बात करते हुए हरमनप्रीत ने कहा, "मैंने टीवी पर मुंबई इंडियंस की टीम को काफी सफलता हासिल करते हुए देखा है और अब मैं इस टीम का हिस्सा बनूंगी।"

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में हरमनप्रीत खिलाड़ी और कप्तान दोनों के तौर पर काफी सफल रही हैं। इस फॉर्मेट में शतक लगाने वाली वह इकलौती भारतीय बल्लेबाज हैं और साथ ही अपनी कप्तानी में अपने तीनों विश्व कप में भारत को सेमीफाइनल या उसके आगे तक ले जाने में कामयाब रही हैं। 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने वाली भारतीय टीम की कप्तान रह चुकी हरमनप्रीत से उनकी आक्रामक शैली की उम्मीद जताई जा रही है।

हरमनप्रीत ने कहा, "जब आप आक्रामकता दिखाते हैं तो विरोधी टीम पर भी दबाव बनता है। मेरे लिए जरूरी है कि मैं हर खिलाड़ी को आक्रामक क्रिकेट खेलने के प्रयास में सपोर्ट करूं।"

मुंबई इंडियंस के सपोर्ट स्टाफ में इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्डस और झूलन गोस्वामी के मौजूदगी पर हरमनप्रीत ने कहा, "झुलु दी के साथ काम करने में मजा आएगा ही, लेकिन चार्लोट के साथ काम करने के बारे में मैं बहुत उत्साहित हूं। उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट के लिए बहुत कुछ किया है और उनके बारे में कहा जाता है कि उनके जैसे शांत और संवेदनशील कोच कम ही हैं। मुझे उनसे काफी कुछ सीखने को मिलेगा।"

हरमनप्रीत ने पांच आईपीएल टाइटल जीतने वाले रोहित शर्मा से भी प्रेरणा लेने की बात की। उन्होंने कहा, "यह एक बड़ी उपलब्धि है। मैंने रोहित को इतने सालों से इस टीम के साथ कामयाबी हासिल करते हुए देखा है। मुझे यह मौका मिला है और हम हर मैच में 100 प्रतिशत मेहनत करना चाहेंगे। हमें महिला टीम को पुरुष टीम जैसा बनाना है।"

मुंबई इंडियंस में कई अनकैप्ड खिलाड़ी हैं और हरमनप्रीत ने उनको बैक करने के महत्व पर कहा, "सबसे जरूरी होगा कि हम मैदान पर अपने खेल को एन्जॉय करें। यह महिला क्रिकेटरों के लिए एक बहुत खास पल होगा। हम बस हर मैच में मुंबई इंडियंस को जीत दिलाने के मकसद से मैदान पर उतरेंगे।"(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Leading Mumbai Indians an emotional moment: Harmanpreet
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: women\s premier league wpl, emotional moment, mumbai indians team, harmanpreet kaur, world cups, england, charlotte edward, jhulan goswami, rohit sharma, silver medal, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved