• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लाथम और विलियम्सन की शानदार बल्लेबाजी से जीता न्यूजीलैंड

Latham feats on Indian bowlers with 145 not out to seal New Zealand seven-wicket win - Cricket News in Hindi

आकलैंड । टॉम लाथम (नाबाद 145) के शानदार शतक और उनकी कप्तान केन विलियम्सन (नाबाद 94) के साथ चौथे विकेट के लिए 221 रन की बड़ी साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को पहले वनडे में भारत को 17 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

भारत ने श्रेयस अय्यर की 76 गेंदों में 80 रन की शानदार पारी, शुभमन गिल और शिखर की शतकीय साझेदारी (124 रन) की बदौलत 50 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 306 रन बनाए। जबकि न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में तीन विकेट पर 309 रन बनाकर जीत अपने नाम की।

लाथम को 104 गेंदों में 19 चौकों और पांच छक्कों से सजी नाबाद 145 रन की जबरदस्त पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। विलियम्सन ने 98 गेंदों पर नाबाद 94 रन की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया।

इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ा सबक यही है कि उन्हें अपनी गेंदबाजी पर ध्यान देना होगा। शुरूआती ओवरों में तीन झटके देने के बावजूद भारतीय गेंदबाज विलियमसन और लाथम पर दबाव बना पाने में सफल नहीं हो पाए। दोनों ने 200 से अधिक रनों की नाबाद साझेदारी करते हुए इस पूरे मुकाबले को ही एकतरफा बना दिया। हालांकि बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए लाथम की भी तारीफ करनी होगी। उन्होंने 145 रनों की अपनी नाबाद पारी में लगातार अपनी गति बनाये रखी जिस वजह से कप्तान विलियमसन पर अपनी प्रवृति से विपरीत खेलने का दबाव नहीं बन पाया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी की। टीम की शुरूआत शानदार रही। सलामी बल्लेबाज कप्तान शिखर धवन और शुभनम गिल ने शतकीय साझेदारी निभाई। हालांकि, गिल अपना अर्धशतक पूरा करते हुए गेंदबाज लॉकी फग्र्युसन की गेंद पर कॉनवे को कैच थमा बैठे। इस दौरान टीम के पहले विकेट के लिए 124 रन बन चुके थे। गिल के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर क्रीज पर आए।

ठीक अगले ओवर में ही धवन वापस पवेलियन लौट गए। धवन गेंदबाज टिम साउदी की गेंद पर फिन एलेन को कैच थमा बेठे। इस दौरान उन्होंने 77 गेंदों पर 13 चौके की मदद से 72 रन की पारी खेली। उनके बाद पंत क्रीज पर आए और अय्यर के साथ पारी को आगे बढ़ाया।

अय्यर ने शानदार पारी को खेलते हुए सभी को आश्चर्यचकित कर दिया और 76 गेंदों पर चार चौके और चार छक्के की मदद से 80 रन की पारी खेली। हालांकि, वे साउदी की गेंद की चपेट में आकर कॉनवे को कैच थमा बैठे।

वहीं, गेंदबाज टिम साउदी और लॉकी फग्र्युसन ने 3-3 विकेट चटकाए। साउदी ने धवन, अय्यर और शार्दुल ठाकुर को चलता किया। वहीं, फग्र्युसन ने गिल, पंत और सूर्य कुमार यादव को चलता किया।

वहीं, एडेम मिलने ने बल्लेबाज संजू सैमसन का विकेट चटकाया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Latham feats on Indian bowlers with 145 not out to seal New Zealand seven-wicket win
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ind v nz, india vs new zealand, tom latham, latham feats on indian bowlers with 145 not out to seal new zealand seven-wicket win, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved