• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

एक बार फिर दिल्ली की जीत में हीरो रहे कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav was once again the hero in Delhi victory - Cricket News in Hindi

मुंबई । ऐसा लग रहा था कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स गुरुवार को मैदान पर कप्तान श्रेयस अय्यर और नितेश राणा के साथ आईपीएल 2022 के मैच 41 में बड़ा स्कोर खड़ा करेंगे। लेकिन कुलदीप यादव ने 4/14 विकेट लेकर उनकी कमर तोड़ दी और यही मैच का टर्निग पॉइंट साबित हुआ।

सुनील नारायण (0) के जाने के बाद केकेआर 35/4 पर हो गया था और उनकी इस स्थिति का कारण उनके पूर्व खिलाड़ी कुलदीप यादव थे, जिन्होंने 2018 से 2020 तक केकेआर का प्रतिनिधित्व किया था।

कुलदीप ने फिर से अपने दम पर दिल्ली को दो अंक दिलाने में सफल रहे। उन्होंने श्रेयस अय्यर को ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट किया।

दो गेंदों के बाद, उन्होंने आंद्रे रसेल को भी अपना शिकार बनाया, जिससे कोलकाता की पारी लड़खड़ा गई। तब केकेआर 83/6 पर हो गया था। 14वें ओवर में नितीश राणा ने 34 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली और सातवें विकेट के लिए 62 रन जोड़े, जिससे उन्हें सम्मानजनक रन बनाने में मदद मिली।

बाएं हाथ के स्पिनर ने पहले बाबा अपराजित (6) और सुनील नरेन (0) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेज दिया, जिसे केकेआर 35/4 पर हो गया था।

आखिरी बार फरवरी 2022 में वनडे और टी20 खेलने वाले कुलदीप को राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने उनके खराब फॉर्म के बाद नजरअंदाज कर दिया था। उन्हें राजस्थान रॉयल्स द्वारा भी रिटेन नहीं किया गया था, जिस फ्रेंचाइजी का उन्होंने 2021 में प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि, उन्हें तब बढ़ावा मिला जब दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें मेगा नीलामी में 2 करोड़ रुपये में चुना। जाहिर तौर पर खिलाड़ियों में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कुछ अतिरिक्त प्रेरणा थी।

कानपुर के 27 वर्षीय स्पिनर ने गेंद से प्रभावशाली प्रदर्शन किया, जिससे बल्लेबाजों के लिए उन्हें गुगली को पढ़ना आसान नहीं लग रहा है।

नतीजा यह हुआ कि गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ उन्होंने जिन तीन ओवरों में गेंदबाजी की, कुलदीप ने केवल एक चौका दिया।

मामूली लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स को कुछ झटके लगे और 84/5 पर संकट में थी, लेकिन रोवमैन पॉवेल (नाबाद 33) और अक्षर पटेल (24) ने सुनिश्चित किया कि वे 19 ओवर में लक्ष्य तक पहुंच गए और शानदार जीत दर्ज की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kuldeep Yadav was once again the hero in Delhi victory
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kuldeep yadav, ipl 2022, kolkata knight riders, shreyas iyer, nitesh rana, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved