• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए कुलदीप यादव भारतीय टीम में शामिल, रोहित की गैरमौजूदगी में कप्तानी करेंगे राहुल

Kuldeep Yadav added to India squad for third ODI against Bangladesh; Rahul to captain in Rohit absence - Cricket News in Hindi

चटगांव । चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे मैच के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है, जिसमें केएल राहुल चोटिल रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में टीम की कप्तानी करेंगे। इस बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जानकारी दी। कुलदीप को शुरूआत में बांग्लादेश के खिलाफ 14 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की टेस्ट टीम में नामित किया गया था। लेकिन तेज गेंदबाज कुलदीप सेन और दीपक चाहर के चोटिल होने के कारण उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के लिए मौका दिया गया है।

कुलदीप न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की टीम में थे, लेकिन उन्हें खेलने के लिए कोई मैच नहीं मिला। उन्होंने आखिरी बार 11 अक्टूबर को नई दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच खेला था, जिसमें 4/18 विकेट हासिल किए थे और मेजबानों के लिए 2-1 से श्रृंखला जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए प्लेयर आफ द मैच का पुरस्कार जीता था।

बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के दौरान दूसरे ओवर में रोहित के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और ढाका के एक स्थानीय अस्पताल में उनका एक्स-रे स्कैन किया गया। वह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की गेंद पर अनामुल हक का दूसरी स्लिप में कैच लेने का प्रयास कर रहे थे, जहां उन्हें चोट लग गई।

वह तुरंत मैदान से बाहर चले गए, और नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए, 28 गेंदों में नाबाद 51 रन बनाए, जिसमें तीन चौके और पांच छक्के शामिल थे, उनका शानदार प्रयास व्यर्थ चला गया क्योंकि भारत पांच रन से मैच हारने के साथ श्रृंखला हार गया।

बीसीसीआई ने कहा है कि रोहित अब विशेषज्ञ परामर्श के लिए घर वापस मुंबई पहुंच गए है और अंतिम वनडे में नहीं खेल पाएंगे। बीसीसीआई ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनकी उपलब्धता पर फैसला बाद में लिया जाएगा।

दूसरे वनडे मैच के बाद की प्रस्तुति समारोह में, रोहित ने स्वीकार किया कि उनका अंगूठा अच्छी स्थिति में नहीं है, लेकिन स्वीकार किया कि भारतीय टीम में बहुत अधिक चोट की चिंता सही नहीं है।

उन्होंने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो अंगूठा ज्यादा घायल नहीं है। उंगली में फ्रैक्च र नहीं है, यही वजह है कि मैं आकर बल्लेबाजी कर सका। चोट की कुछ चिंताएं हैं और हमें इसकी तह तक जाने की जरूरत है और उनकी निगरानी करने की जरूरत है, क्योंकि इसे समझना महत्वपूर्ण है।"

उन्होंने कहा, "हो सकता है कि वे बहुत अधिक क्रिकेट खेल रहे हों। जब वे भारत के लिए खेलने आते हैं, तो उन्हें 100 प्रतिशत से अधिक फिट होने की आवश्यकता होती है। यह ऐसी चीज है जिस पर हमें एनसीए में अपनी टीम के साथ बैठना होगा और उनके वर्कलोड की निगरानी करने की कोशिश करनी होगी। हम भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले आधे फिट खिलाड़ियों को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं।

सेन ने रविवार को बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे के दौरान अपने अंतरराष्ट्रीय डेब्यू मैच में दो विकेट चटकाने के बाद पीठ में अकड़न की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया और उन्हें दूसरे वनडे से आराम की सलाह दी गई।

बीसीसीआई ने अब कहा है कि सेन की चोट का पता चला है और उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। दूसरी ओर, चाहर दूसरे वनडे के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग के कारण श्रृंखला से भी बाहर हो गए। दोनों खिलाड़ी अब अपनी चोटों के आगे के प्रबंधन के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) को रिपोर्ट करेंगे।

बांग्लादेश के पास 2-0 की अपराजेय बढ़त होने के साथ, भारत शनिवार को चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (जेडएसीएस) में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे टीम में जीत से श्रृंखला समाप्त करने का लक्ष्य रखेगा।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे के लिए भारत की टीम: केएल राहुल (कप्तान) (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और कुलदीप यादव।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kuldeep Yadav added to India squad for third ODI against Bangladesh; Rahul to captain in Rohit absence
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kuldeep yadav, ind vs ban, india vs bangladesh, kl rahul, rohit sharma, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved