• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

टेस्ट टीम में जगह हासिल करने की उम्मीद : कुलदीप

नॉटिंघम। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में रिकॉर्ड गेंदबाजी करने वाले चाइनामैन कुलदीप यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में स्थान हासिल करने की उम्मीद है।

कुलदीप ने इंग्लैंड के खिलाफ 10 ओवरों में 25 रन देकर छह विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कुछ रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं।

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज कुलदीप वनडे क्रिकेट में छह विकेट लेने वाले विश्व के पहले बाएं हाथ के रिस्ट स्पिन गेंदबाज हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन ब्रैड हॉग को पीछे छोड़ते हुए यह रिकॉर्ड बनाया। हॉग ने 2005 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 32 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

कुलदीप द्वारा बनाया गया रिकॉर्ड वनडे क्रिकेट के इतिहास में किसी भी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। कुलदीप से पहले यह रिकॉर्ड पूर्व भारतीय स्पिनर मुरली कार्तिक के नाम था। बाएं हाथ के स्पिनर मुरली कार्तिक ने 2007 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 27 रन देकर 6 विकेट झटके थे।

इसी के साथ कुलदीप यादव इंग्लैंड के खिलाफ उसी की धरती पर वन-डे में पांच या इससे अधिक विकेट लेने पहले भारतीय बन गए।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम गुरुवार को अपने घर में कुलदीप यादव (10-25-6), रोहित शर्मा (नाबाद 137) और कप्तान विराट कोहली (75) की भारतीय तिगड़ी के आगे पस्त हो गई। इस तिगड़ी ने इंग्लैंड को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए पहले वनडे मैच में आठ विकेट से हार पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

मैच के बाद एक बयान में कुलदीप ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह बड़ा दिन रहा। मैंने अच्छी शुरुआत की थी और भाग्य से मुझे शुरुआत में ही विकेट मिल गए।’’


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kuldeep hopes to get place in Test team
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kuldeep yadav, england, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved