• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मैच खत्म करना कप्तान कोहली से सीखा है : अय्यर

Kohli way of chasing down totals inspires Iyer - Cricket News in Hindi

ऑकलैंड। भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का मानना है कि कप्तान विराट कोहली से उन्होंने मैच खत्म करने की कला सीखी है। भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले दोनों मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच जीता है।

अय्यर ने दोनों मैचों में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने पहले मैच में अर्धशतक और दूसरे मैच में 44 रन बनाए। पहले मैच में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करने के बाद उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि आपको एक अंदाजा मिल जाता है कि आपको कितने रनों का पीछा करना है और किस रन गति से उन्हें हासिल करना है।"

उन्होंने कहा, "विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिए जाते हैं तो वह जिस तरीके से अपनी पारी की योजना बनाते हैं, वह बिलकुल सही उदाहरण हैं। मैंने व्यक्तिगत रूप से उनसे काफी कुछ सीखा है। वह जिस तरह से खेलते हैं और मैच को खत्म करने की कोशिश करते हैं, उनका यह पहलू सर्वश्रेष्ठ है।"

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। भारत ने पहला मैच छह विकेट से जीता था।

उन्होंने साथ ही कहा, "मैं रोहित शर्मा से भी सीख लेता हूं। जब भी उन्हें मौका दिया जाता है, वह इसका अच्छा इस्तेमाल करते हैं। टीम के ये सभी बेहतरीन खिलाड़ी हम जैसे युवाओं के लिए सचमुच काफी अच्छा उदाहरण पेश करते हैं।"

यह पहली बार है जब भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ लगातार दो टी-20 मैच जीते हैं।

अय्यर ने कहा, "उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है और जब भी मौका मिलता है तो मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं। मुझे लगता है कि मुझे नाबाद रहना पड़ेगा।"

उन्होंने कहा, "इस सोच से मुझे क्रीज पर गेंदबाज से निपटने में मदद मिलती है और जब समय आता है तो मैं उन पर हावी हो जाता हूं। जब आप लक्ष्य का पीछा करते हैं तो आप इसी तरह अपनी पारी आगे बढ़ाते हैं।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kohli way of chasing down totals inspires Iyer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: shreyas iyer, virat kohli, follow, india, new zealand, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved