• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

युवराज सिंह ने विराट कोहली को दी सलाह

Kohli needs to go back to being the free-flowing person that he was: Yuvraj Singh - Cricket News in Hindi

मुंबई । भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने गुरुवार को कहा कि विराट कोहली को अपने पहले के दिनों को देखने की जरूरत है और वह जिस तरह से मौजूदा फॉर्म का सामना कर रहे हैं, उसे सुधारने के लिए वह कैसे थे। युवराज ने दावा किया कि कोहली की कार्यशैली पिछले 15 वर्षों में किसी भी एथलीट से चार गुना बेहतर है और इससे उन्हें खराब फॉर्म से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। कोहली की फॉर्म दो साल से खराब चल रही है। आईपीएल 2022 में उनके आंकड़ों से स्पष्ट है। कोहली ने नौ मैचों में 16 के औसत और 119.62 के स्ट्राइक-रेट से सिर्फ 128 रन बनाए हैं।

टूर्नामेंट में उन्होंने पिछली पांच पारियों में 9, 0, 0, 12, और 1 रन बनाए हैं। हालांकि मुख्य कोच संजय बांगर ने उन्हें आगे के मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उनका समर्थन किया है, लेकिन सवाल पूछे गए हैं कि कोहली फॉर्म में कैसे वापस आ सकते हैं या क्या उन्हें फॉर्म को पाने के लिए खेल से ब्रेक की आवश्यकता है।

नए स्पोर्ट्स चैनल स्पोर्ट्स 18 पर 'होम ऑफ हीरोज' शो पर युवराज ने कहा, "विराट को फिर से एक स्वतंत्र व्यक्तित्व बनने की जरूरत है। अगर वह खुद को बदल सकते हैं, तो जैसा वह पहले थे वैसा ही उनके खेल में दिखाई देगा। उन्होंने खुद को इस युग का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज साबित किया है और एक मजबूत कार्य नैतिकता में विश्वास करते हैं।"

2007 टी 20 विश्व कप और 2011 क्रिकेट विश्व कप में भारत की विजेता टीम के सदस्य युवराज ने महसूस किया कि वर्तमान में कोहली के साथ जो हो रहा है वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों के साथ होता है। जाहिर है कि वह भी खुश नहीं है, और लोग भी नहीं हैं, क्योंकि हमने उन्हें बड़े शतक बनाते हुए देखा है। लेकिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है।"

बेंगलुरु फिलहाल नौ मैचों में दस अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। फाफ-डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम 30 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम में टेबल-टॉपर्स गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kohli needs to go back to being the free-flowing person that he was: Yuvraj Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, virat kohli, yuvraj singh, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved