• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा ख़तरा बन सकते हैं कोहली

Kohli can become the biggest threat to Pakistan on the difficult pitch of New York - Cricket News in Hindi

न्यूयॉर्क । टी20 विश्व कप 2024 में रविवार को भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत होगी। भले ही पिछले कुछ वर्षों में इन दोनों टीमोंके बीच होने वाले मैच उतने रोमांचक नहीं रहे हैं, लेकिन केवल कई देशों वाले टूर्नामेंट में ही इनके भिड़ने के कारण इसका महत्व हमेशा अधिक रहता है। अमेरिका में भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के काफ़ी लोग रहते हैं तो मैदान के पूरी तरह भरे रहने की उम्मीद है।


भारत और पाकिस्तान के बीच 12 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले जा चुके हैं जिसमें से नौ में भारत और तीन में पाकिस्तान को जीत मिली है। टी20 विश्व कप में ये आंकड़े और भी मजबूती से भारत के पक्ष में जाते हैं क्योंकि इसमें भारत ने सात में से छह मैच जीते हैं। 2021 से मामला बराबरी का रहा है क्योंकि दोनों टीमों के बीच हुए चार टी20 मैचों में दोनों को दो-दो में जीत मिली है।

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय और टी20 विश्व कप में कोहली का दबदबा रहा है। टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 10 पारियों में 81.33 की औसत से रन बनाए हैं। उन्होंने केवल बांग्लादेश (96.50) के ख़िलाफ़ ही इससे अधिक की औसत से रन बनाए हैं।

टी20 विश्व कप में कोहली ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ केवल पांच पारियों में ही 308 रन बना दिए हैं और केवल एक बार आउट होने के कारण उनका औसत भी 308 का है। यह टी20 विश्व कप में किसी टीम के ख़िलाफ़ कोहली द्वारा बनाए गए सर्वाधिक रन और सर्वाधिक औसत हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kohli can become the biggest threat to Pakistan on the difficult pitch of New York
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: new york, pakistan, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved