• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कोहली बने क्रिकबज की दशक की वनडे टीम के कप्तान, रोहित को सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी

Kohli became the captain of Cricbuzz decade-long ODI team, Rohit responsibility as opener - Cricket News in Hindi

दिल्ली। क्रिकेट की मशहूर वेबसाइट-क्रिकबज ने विराट कोहली को अपनी इस दशक की वनडे टीम का कप्तान बनाया है। महेंद्रसिंह धोनी को हालांकि टीम में जगह नहीं मिली है लेकिन रोहित शर्मा को जरूर सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी दी गई है।

इस टीम में भारत से सिर्फ 2 ही खिलाड़ी हैं। दक्षिण अफ्रीका के 3 खिलाड़ियों और न्यूजीलैंड के 2 खिलाड़ियों को जगह मिली है। इंग्लैंड, आॅस्ट्रेलिया, श्रीलंका, बांग्लादेश से एक-एक खिलाड़ी को चुना गया है।

रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला को सौंपी गई है। अमला के अलावा उनके देश से अब्राहम डिविलियर्स और लेग स्पिनर इमरान ताहिर को इस टीम में जगह मिली है।

बल्लेबाजी में अनुभव को तरजीह दी गई है और इसलिए कीवी टीम के पूर्व कप्तान रॉस टेलर को भी अपना नाम देखने को मिला। धोनी विकेटकीपिंग के मामले में इंग्लैंड के जोस बटलर से मात खा गए। वहीं शाकिब अल हसन के रूप में टीम में एक हरफनमौला खिलाड़ी है।

तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी श्रीलंका के लसिथ मलिंगा, आस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और न्यूजीलैंड के ट्रैंट बाउल्ट के जिम्मे है। दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर टीम में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर हैं। उनकी मदद करने के लिए टीम में शाकिब भी हैं।

क्रिकबज की इस दशक की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, हाशिम अमला, रॉस टेलर, अब्राहम डिविलियर्स, शाकिब अल हसन, जोस बटलर, मिशेल स्टार्क, लसिथ मलिंगा, इमरान ताहिर और ट्रैंट बाउल्ट।

(आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kohli became the captain of Cricbuzz decade-long ODI team, Rohit responsibility as opener
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: cricket\s famous website - cricbuzz, cricketer virat kohli, cricketer raheet sharma, batsman-wicketkeeper mahendra singh dhoni, विराट कोहली, राेहित शर्मा, महेंद्रसिंह धोनी, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved