• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जानें, युवी के संन्यास लेने पर कोहली-रैना सहित अन्य क्रिकेटर्स क्या बोले

नई दिल्ली। भारत को दो विश्व कप दिलाने वाले हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। इस मौके पर क्रिकेट जगत से कई लोगों ने उन्हें बधाइयां दी। युवराज ने मुंबई में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह उनके लिए काफी भावनात्मक पल है और उनका करियर एक रोलर-कोस्टर की तरह रहा है। युवराज ने कहा कि वे काफी समय से रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे थे और अब उनका प्लान आईसीसी द्वारा मान्यता प्राप्त टी20 टूर्नामेंट्स में खेलने का है।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा कि देश के साथ एक शानदार करियर के लिए बधाई पाजी। आपने हमें काफी यादें और जीत दी हैं। मैं आपको आने वाले जीवन के लिए शुभकामनाएं देता हूं। एकतरफा चैम्पियन। 2002 नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में युवराज के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाने वाले बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कहा कि खेल के इतिहास के सर्वकालिक महान मैच विजेता खिलाडिय़ों में शुमार। एक योद्धा जिसने कई मुसीबतों के बाद भी शानदार करियर बनाया और एक विजेता की तरह निकलकर आया।

हम सभी को आप पर गर्व है युवराज। युवराज ने अपना अंतिम टेस्ट साल 2012 में खेला था। सीमित ओवरों के क्रिकेट में वे अंतिम बार 2017 में दिखे थे। युवराज ने साल 2000 में पहला वनडे, 2003 में पहला टेस्ट और 2007 में पहला टी20 मैच खेला था। चंडीगढ़ में साल 1981 में जन्में युवराज ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 टी20 मैच खेले। टेस्ट में युवराज ने तीन शतकों और 11 अर्धशतकों की मदद से कुल 1900 रन बनाए जबकि वनडे में उन्होंने 14 शतकों और 52 अर्धशतकों की मदद से 8701 रन जुटाए।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Know reactions of Virat Kohli and other cricketers on Yuvraj Singh retirement
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: virat kohli, other cricketers, yuvraj singh, kohli yuvraj, virender sehwag, vvs laxman, suresh raina, team india, all rounder yuvraj singh, mohammad kaif, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved