• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईसीसी टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे केएल राहुल

KL Rahul moves up to 4th in ICC T20 rankings; huge gains from Hosein, Holder - Cricket News in Hindi

दुबई। भारतीय बल्लेबाज केएल राहुल बुधवार को जारी ताजा आईसीसी टी20 रैंकिंग में इंग्लैंड के डेविड मालन को पछाड़कर एक पायदान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। राहुल 729 अंक के साथ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (नंबर 1, 805 अंक), मोहम्मद रिजवान (798 अंक) और दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (796 अंक) से पीछे हैं।

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और नए कप्तान रोहित शर्मा नवीनतम रैंकिंग अपडेट में बल्लेबाजों के बीच क्रमश: अपने 10वें और 11वें स्थान पर बने हुए हैं।

इस बीच, बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन और तेज गेंदबाज जेसन होल्डर ने ब्रिजटाउन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और अंतिम टी20 में वेस्टइंडीज को निर्णायक मैच में 17 रनों से जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसके कारण गेंदबाजों को करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल हुई है। इस श्रेणी में शीर्ष-10 में कोई भारतीय गेंदबाज नहीं है। भुवनेश्वर कुमार को एक स्थान का घाटा हुआ है, जिससे वह 20वें स्थान पर पहुंचे हैं।

ऑलराउंडर और पूर्व कप्तान होल्डर, जिन्होंने निर्णायक मैच में 5/27 विकेट के साथ चार गेंदों में चार विकेट हासिल किए, सीरीज में कुल मिलाकर नौ विकेट उनके नाम रहे। 20 रेटिंग अंकों के साथ तीन स्थान ऊपर चढ़कर 23वें स्थान पर आ गए हैं।

वेस्टइंडीज के शेल्डन कॉटरेल 10 पायदान के फायदे के साथ 31वें स्थान पर आने में सफल रहे हैं, जबकि इंग्लैंड के स्पिनर मोइन अली (तीन पायदान की बढ़त के साथ 32वें) और लियाम लिविंगस्टन (33 पायदान के फायदे के साथ 68वें) भी आगे बढ़े हैं।

बल्लेबाजों की रैंकिंग में निकोलस पूरन तीन मैचों में 113 रन बनाकर आठ पायदान की लंबी छलांग के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-KL Rahul moves up to 4th in ICC T20 rankings; huge gains from Hosein, Holder
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: icc t20 rankings, 4th place, kl rahul, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved