• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-12 : रसेल के ऑलराउंड प्रदर्शन से कोलकाता की लगातार दूसरी जीत

IPL-12: Kolkata second consecutive victory over Russell all-round performance - Cricket News in Hindi

कोलकाता। हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल (17 गेंदों पर 48 रन और दो विकेट) के ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के छठे मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 28 रन से हरा दिया। कोलकाता की यह लगातार दूसरी जीत है जबकि पंजाब को दो मैचों में पहली हार का सामना करना पड़ा है।

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन पर रोक दिया।

कोलकाता से मिले 219 रनों को लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 11 के स्कोर पर लोकेश राहुल (1) और 37 के स्कोर पर विस्फोटक बल्लेबाज तथा पिछले मैच के हीरो क्रिस गेल (20) का विकेट गंवा दिया।

गेल ने 13 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए। गेल के आउट होते ही पंजाब की आधी उम्मीदें भी समाप्त हो गई। पंजाब ने 60 के स्कोर पर सरफराज खान (13) को भी तीसरे विकेट के रूप में खो दिया।

इसके बाद किलर मिलर के नाम से मशहूर डेविड मिलर (नाबाद 59) ने 15 रन के निजी स्कोर पर सीमा रेखा पर मिले जीवनदान का फायदा उठाकर कुछ अच्छे शॉट लगाए। मिलर और मयंक अग्रवाल (58) ने चौथे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की।

पीयूष चावला ने अपनी गूगली पर 15.2 ओवर में 134 के स्कोर पर मयंक को आउट किया। मयंक ने 34 गेंदों पर छह चौके और एक छक्का लगाया। मयंक के आउट होने के बाद जरूरी रन रेट बढ़ता गया और पंजाब पूरे 20 ओवर में चार विकेट पर 190 रन ही बना सकी।

मिलर ने 40 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाए। मनदीप सिंह ने 15 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। दोनों बल्लेबाजों ने पांचवें विकेट के लिए 56 रन की अविजित साझेदारी की।

कोलकाता की ओर से रसेल के दो विकेटों के अलावा लॉकी फग्र्यूसन और चावला ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, कोलकाता ने नीतीश राणा (63) और रोबिन उथप्पा (नाबाद 67) के अर्धशतकों के बाद रसेल (48) की एक और तूफानी पारी के दम पर चार विकेट पर 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया।

कोलकाता ने 36 के स्कोर तक अपने दोनों ओपनर क्रिस लिन (10) और सुनील नरेन (24) का विकेट खो दिया। लेकिन राणा और उथप्पा ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को 14.3 ओवर में 146 के स्कोर तक पहुंचाया।

राणा ने टीम के इसी स्कोर पर आउट होने से पहले 34 गेंदों पर दो चौके और सात छक्कों की मदद से लगातार दूसरा अर्धशतक लगाया।

मैच में उस समय एक नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला जब मोहम्मद शमी ने 16.5 ओवर में विस्फोटक बल्लेबाज रसेल को आउट कर दिया। लेकिन, चार में से केवल तीन ही फील्डर के रिंग से बाहर रहने के चलते अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया और रसेल को जीवनदान मिल गया।

रसेल ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और 17 गेंदों पर तीन चौके और पांच छक्कों की मदद से 48 रन बना डाले। उथप्पा ने 50 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। कप्तान दिनेश कार्तिक एक रन बनाकर नाबाद लौटे।

रसेल और उथप्पा ने चौथे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी कर कोलकाता को चार विकेट पर 218 रन तक पहुंचा दिया। कोलकाता ने अंतिम 24 गेदों में 65 रन जोड़े।

पंजाब की ओर से शमी, चक्रवर्ती, हार्डस विल्जोएन और एंड्रयू टाई ने एक-एक विकेट लिया।

--आईएएनएस

यह भी पढ़े

Web Title-IPL-12: Kolkata second consecutive victory over Russell all-round performance
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kings xi punjab vs kolkata knight riders, andre russell, chris lynn out, ravichandran ashwin, indian premier league, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved