• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-13 : ऋतुराज के बाद जडेजा के आखिरी ओवर में कमाल से जीती चेन्नई

KKR lose to CSK, chances of qualifying for playoffs recede - Cricket News in Hindi

दुबई। चेन्नई सुपर किंग्स ने ऋतुराज गायकवाड़ के लगातार दूसरे अर्धशतक और फिर अंत में रवींद्र जडेजा की छोटी लेकिन तूफानी पारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को छह विकेट से हरा दिया।

अब कोलकाता के लिए प्लेऑफ की राह और मुश्किल हो गई है, लेकिन चेन्नई की यह जीत मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के लिए फायदेमंद रही है, क्योंकि चेन्नई की इस जीत के बाद मुंबई प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

कोलकाता ने नीतीश राणा (87 रन, 61 गेंद, 10 चौके 4 चौके) की बेहतरीन पारी के बूते 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 172 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया, लेकिन चेन्नई ने ऋतुराज (72 रन, 53 गेंद, 6 चौके, 2 छक्के) की शानदार पारी और अंत में जडेजा (नाबाद 31 रन, 11 गेंद 2 चौके, 3 छक्के) के दम पर यह लक्ष्य आखिरी गेंद पर हासिल कर मैच अपने नाम किया।

चेन्नई की शुरुआत धीमी रही थी। उसे 50 के स्कोर पर झटका भी लगा। शेन वाटसन (14) आठवें ओवर की तीसरी गेंद पर वरुण चक्रवर्ती की गेंद पर आउट हो गए।

लेकिन इसके बाद रायडू और ऋतुराज ने टीम को आगे बढ़ाया। ऋतुराज ने लगातार अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया। 13 ओवरों में चेन्नई का स्कोर एक विकेट के नुकसान पर 109 रन था। यहां से उसे 42 गेंदों पर 64 रन की जरूरत थी।

कोलकाता के कप्तान इयोन मोर्गन ने विकेट के लिए पैट कमिंस को बुलाया। दो चौके मार रायडू तीसरी गेंद पर पवेलियन लौट लिए। रायडू ने 20 गेंदों पर 38 रन बनाए। वरुण चक्रवर्ती ने फिर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (1) को बोल्ड कर कोलकाता को मैच में वापस ला दिया।

अब सब कुछ ऋतुराज के ऊपर निर्भर था, लेकिन दबाव में यह युवा बल्लेबाज कमिंस की गेंद पर स्कूप मारने के प्रयास में क्लीन बोल्ड हो गए।

आखिरी दो ओवरों में चेन्नई को जीतने के लिए 30 रन चाहिए थे। जडेजा की मदद से चेन्नई ने 19वें ओवर में 20 रन बनाए और अब आखिरी ओवर में चेन्नई को 10 रनों की जरूरत थी। जडेजा आखिरी दो गेंदों पर छक्के मार टीम को मैच जिता ले गए।

इससे पहले, राणा ने एक बार फिर कोलकाता की डोर को थामे रखा और उसे अच्छा स्कोर दिया। शुभमन गिल (26) के साथ पारी की शुरुआत करने आए राणा ने किसी तरह की जल्दबाजी नहीं की और पैर जमने के बाद ही अपने शॉट्स लगाए।

गिल के साथ 53 रन जोड़ राणा ने टीम को मजबूत शुरुआत दी। लेग स्पिनर कर्ण शर्मा ने गिल को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा।

सुनील नरेन (7) और रिंकू सिंह (11) जल्दी पवेलियन लौट लिए। राणा दूसरे छोर से अपना खेल खेलते रहे। वह अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन अंत के ओवरों में तेजी से रन बनाने की कोशिश में वह लुंगी नगिदी की गेंद पर सैम कुरैन के हाथों लपके गए। कप्तान इयोन मोर्गन (15) आखिरी ओवरों रनगति बढ़ाने का काम नहीं कर सके।

दिनेश कार्तिक ने यह काम किया और तीन चौकों की मदद से 10 गेंदों पर नाबाद 21 रन बनाए। उनके साथ राहुल त्रिपाठी तीन रन बनाकर नाबाद रहे। (आईएएनएस/ग्लोफैंस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-KKR lose to CSK, chances of qualifying for playoffs recede
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl 2020, ravindra jadeja, ruturaj gaikwad, chennai super kings vs kolkata knight riders, chennai super kings, kolkata knight riders, csk vs kkr, kkr lose to csk, chances of qualifying for playoffs recede, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news

Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved