• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल-14 : गेंदबाजों ने मुम्बई को दिलाई सीजन की पहली जीत

KKR batsmen waste Russell 5-wicket haul, gift win to MI - Cricket News in Hindi

चेन्नई। राहुल चाहर (4-27) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांच बार के चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने मंगलवार को यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में एक अप्रत्याशित जीत दर्ज की। मुम्बई को 152 रनों पर समटने के बाद कोलकाता की टीम नीतीश राणा (57) और शुभमन गिल (33) के बीच पहले विकेट के लिए हुई 72 रनों की साझेदारी की बदौलत एक समय आसान जीत की ओर अग्रसर था लेकिन इसके बाद मुम्बई के गेंदबाजों ने किफायती गेंदबाजी करने के साथ-साथ नियमित अंतराल पर विकेट निकालकर कोलकाता को लक्ष्य से 10 रन पीछे ही रोक दिया।

यह इस सीजन में दो बार के चैम्पियन की लगातार यह पहली हार है मुम्बई को पहली जीत मिली है। मुम्बई को अपने पहले ही मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों 2 विकेट से हार मिली थी जबकि कोलकाता ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था।

मुम्बई की जीत में राहुल के अलावा ट्रेंट बोल्ट (4 ओवर 27 रन दो विकेट), जसप्रीत बुमराह (4 ओवर 28 रन) और क्रूणाल पांड्या (4 ओवर 13 रन 1 विकेट) का शानदार योगदान रहा। इन सबने 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रनों पर ही रोक दिया। राणा और गिल के अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

इससे पहले, आंद्रे रसेल (5/15) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता ने मुंबई इंडियंस को 152 रन पर रोक दिया। मुंबई की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 36 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में ऑलआउट हो गई।

कप्तान रोहित शर्मा के बल्ले से 43 रन निकले। नाइट राइडर्स की ओर से रसेल के अलावा पैट कमिंस ने दो विकेट लिए जबकि वरूण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और प्रसिद्ध कृष्णा के एक-एक विकेट मिला। रसेल ने आईपीएल में पहली बार पांच विकेट चटकाए हैं।

मुंबई की शुरूआती अच्छी नहीं रही और क्विंटन डी कॉक (2) वरूण की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चल दिए। डी कॉक ने छह गेंदें खेल दो रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई।

सूर्यकुमार ने इसके साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वह शाकिब का शिकार बन आउट हुए। नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ईशान किशन (1) को कमिंस ने आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया।

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित को कमिंस ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। रोहित ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई और उसने हार्दिक पांड्या (15), कीरोन पोलार्ड (5) और मार्को जानसेन (0) के विकेट 126 के कुल योग पर गंवा दिए।

क्रुणाल पांड्या ने किसी तरह मुंबई का स्कोर 150 तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद रसेल ने कहर बरपाते हुए पहले क्रुणाल को आउट किया। क्रुणाल ने नौ गेंदें पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए। इसके बाद रसेल ने जसप्रीत बुमराह (0) और राहुल चाहर (8) को आउट कर मुंबई की पारी ढेर कर दी। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-KKR batsmen waste Russell 5-wicket haul, gift win to MI
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kkr batsmen waste russell 5-wicket haul, gift win to mi, mumbai indians, kolkata knight riders, ipl 2021, ipl2021, rahul chahar, andre russell, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved