• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

कपिल देव ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को दी यह सलाह, टिम साउदी ने कही यह बात

नई दिल्ली। भारत को पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले कप्तान कपिल देव का मानना है कि विराट कोहली को अब ज्यादा अभ्यास करने की जरूरत है क्योंकि उनके रिफ्लैक्सेस तथा हाथ-आंख के बीच का संयोजन शायद कम हो रहा है। कपिल ने हिन्दी समाचार चैनल एबीपी न्यूज से कहा, जब आप एक तय उम्र पर पहुंच जाते हो, जब आप 30 पार कर लेते हो तो आपकी आंखों पर इसका असर होता है। अंदर आती गेंदें उनकी ताकत हुआ करती थी और कोहली उन्हें फ्लिक कर चौके के लिए भेज दिया करते थे लेकिन वे इन्हीं गेंदों पर दो बार आउट हो चुके हैं।

इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें अपनी नजरों के साथ बेहतर तालमेल बैठाने की जरूरत है। न्यूजीलैंड में खेले गए दो टेस्ट मैचों में कोहली ने सिर्फ 38 रन बनाए। कोहली से इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं की जा सकती थी। वनडे और टी20 में उनका बल्ला ज्यादा नहीं चला। वे इस दौरे पर कुल 11 पारियों में सिर्फ 218 रन ही बना सके।

पूर्व कप्तान ने कहा, जब बड़े खिलाड़ी इन स्विंग गेंदों पर बोल्ड और एलबीडब्ल्यू आउट होने लगते हैं तो आपको उन्हें कहना होता है कि आप ज्यादा अभ्यास करो। यह बताता है कि आपकी नजरें और रिफलेक्सेज थोड़े कम हो गए हैं और बहुत जल्दी आपकी मजबूती आपकी कमजोरी में बदल सकती है। उन्होंने कहा, 18-24 के बीच आपकी आंखें एक दम शीर्ष स्तर पर रहती हैं। यह निर्भर करता है कि आप उन पर कैसे काम करते हैं।

कोहली बेहद जुनूनी, अपने आपसे सर्वश्रेष्ठ निकालते हैं : साउदी

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Kapil Dev and Tim Southee reaction about Virat Kohli
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kapil dev, tim southee, virat kohli, india, new zealand, india vs new zealand, captain virat kohli, test series, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved