• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जडेजा अभी भी भारतीय टीम में ऑलराउंडर के रूप में पहली पसंद

Jadeja remains the go-to all-rounder for India - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली । भारतीय टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का तीनों प्रारूप में कौशल किसी से छिपा नहीं है और वह अभी भी ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में टीम की पहली पसंद हैं। जडेजा को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट दौरे के लिए टीम में लिया गया है। अक्षर पटेल के इस साल के शुरूआत में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के बावजूद जडेजा को टीम में लिया गया।

अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में 27 विकेट लिए थे। हालांकि भारत की उम्मीदें एक बार फिर जडेजा पर टिकी जिन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया।

गेंदबाजी के अलावा जडेजा की बल्लेबाजी और फील्डिंग भी बेहतरीन है।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर स्कॉट स्टाइरिस ने हाल ही में आईपीएल के दौरान जडेजा की सराहना करते हुए कहा था, "मुझे जडेजा की फील्डिंग काफी पसंद है। ग्लेन मैक्सवेल के अलावा मेरे ख्याल से वह इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डर हैं।"

जामनगर के 32 वर्षीय खिलाड़ी जडेजा ने इस साल जनवरी के बाद अबतक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट में पैट कमिंस की गेंद पर चोट लगी थी जिसके बाद वह इंग्लैंड के खिलाफ तीनों प्रारूपों की सीरीज से बाहर हो गए थे।

जडेजा इंग्लैंड के खिलाफ चारों टेस्ट से बाहर थे जिसके बाद अक्षर को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया था।

जडेजा आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं और ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद यह पहला मौका था जब वह आईपीएल 2021 के दौरान मैदान पर उतरे थे।

जडेजा ने आईपीएल 2021 का सीजन स्थगित होने से पहले सात मैचों में छह विकेट लिए और 131 रन बनाए थे। इसके अलावा जब अन्य फील्डर ओस के कारण गेंद पकड़ने को लेकर संघर्ष कर रहे थे ऐसे में जडेजा ने आठ कैच लपके थे।

हार्दिक पांड्या की अनुपस्थिति में जडेजा का ऑलराउंडर के रूप में रोल काफी महत्वपूर्ण होगा। हार्दिक गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं है और उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।

इंग्लैंड में जडेजा भारतीय टीम के प्राइमरी ऑलराउंडर हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह ज्यादातर मुकाबले खेलेंगे। उनका अनुभव उन्हें युवा खिलाड़ियों वाशिंगटन सुंदर और अक्षर से ज्यादा महत्वपूर्ण बनाता है।

अक्षर के मुकाबले जडेजा बल्लेबाजी में ज्यादा अच्छा करते हैं और पिछले कुछ वर्षो में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में काफी सुधार किया है।

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी आईपीएल के दौरान जडेजा की सराहना की थी। उन्होंने कहा था, "जडेजा ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर मैच का रूख बदल सकते हैं। पिछले कुछ वर्षो में हमने उनकी बल्लेबाजी में काफी परिवर्तन देखा है।" (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jadeja remains the go-to all-rounder for India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jadeja remains the go-to all-rounder for india, ravindra jadeja, team india, all-rounder, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved