• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल मेगा नीलामी: हर्षल पटेल 10.75 करोड़ रुपये में आरसीबी के साथ फिर से जुड़े

IPL Mega Auction: Harshal Patel reunited with Royal Challengers Bangalore for INR 10.75 crores in second round. - Cricket News in Hindi

बेंगलुरु। भारत के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने शनिवार को यहां आईपीएल मेगा नीलामी 2022 के पहले दिन दूसरा सबसे अधिक रकम पाने वाले खिलाड़ी बने। पटेल (जो आईपीएल 2021 के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज थे) को उनकी फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 10.75 करोड़ रुपये में वापस पा लिया। दूसरे दौर में बल्लेबाजों और हरफनमौला खिलाड़ियों की बोली को रोकना पड़ा, क्योंकि नीलामीकर्ता ह्यूग एडमेड्स को श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बोली के बीच में परेशानी का सामना करना पड़ा।

नतीजतन, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ जल्दी दोपहर का भोजन किया गया है, जिसमें कहा गया है कि एडमीड्स स्थिर है और ब्रेक के बाद कार्यवाही में शामिल होंगे।

दौर की शुरुआत मनीष पांडे को पूर्व टीम सनराइजर्स हैदराबाद के साथ-साथ दिल्ली कैपिटल और लखनऊ सुपर जायंट्स ने लेने की दिलचस्पी दिखाई और 4.60 करोड़ में लखनऊ ने अंतत: दाएं हाथ के बल्लेबाज को प्राप्त किया। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर के लिए काफी अच्छी बोली लगाई गई, लेकिन राजस्थान रॉयल्स ने जयपुर स्थित फ्रेंचाइजी द्वारा उन्हें 8.5 करोड़ में लिया।

भारत के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को चेन्नई सुपर किंग्स ने उनके आधार मूल्य 2 करोड़ रुपये में वापस प्राप्त किया। संयोग से, चेन्नई एकमात्र टीम थी, जिसने उथप्पा के लिए बोली लगाई थी।

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय गुजरात टाइटंस के लिए 2 करोड़ रुपये के आधार टीम में शामिल हुए। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल के लिए उनकी पूर्व टीम बैंगलोर, चेन्नई और मुंबई तीन-तरफा बोली की लड़ाई में लगी हुई थी। लेकिन राजस्थान ने उन्हें 7.75 करोड़ रुपये में खरीद लिया।

बल्लेबाजों के सेट में, साउथ अफ्रीका के फिनिशर डेविड मिलर, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक वास्तविक दिग्गज अनसोल्ड रहे। ऑलराउंडरों के सेट से बांग्लादेश के शाकिब अल हसन भी नहीं बिके।

ऑलराउंडरों के सेट में बोलियां उन्मत्त गति से हो रही थीं। वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो को चेन्नई सुपर किंग्स ने 4.4 करोड़ रुपये में वापस पा लिया।

इसके बाद, मुंबई ने नीतीश राणा को खरीदने के लिए लखनऊ और कोलकाता से मुकाबला किया। लेकिन राणा को 8 करोड़ रुपये में वापस खरीदने की बोली कोलकाता ने जीत ली।

हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चार गेंद में चार विकेट लेने वाले वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर के लिए मुंबई, चेन्नई, राजस्थान और लखनऊ के बीच जबरदस्त बोली की जंग देखी गई। लेकिन यह लखनऊ ही था, जिसने मजबूती से खड़े होकर होल्डर के लिए 8.75 करोड़ रुपये का सौदा किया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL Mega Auction: Harshal Patel reunited with Royal Challengers Bangalore for INR 10.75 crores in second round.
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl mega auction, harshal patel, royal challengers bangalore, 1075 crores, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved