• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL : लखनऊ मेगा-नीलामी से पहले राहुल, स्टोइनिस और बिश्नोई को चुनने को तैयार

IPL: Lucknow all set to pick Rahul, Stoinis and Bishnoi ahead of mega-auction - Cricket News in Hindi

नई दिल्ली। स्टाइलिश सलामी बल्लेबाज केएल राहुल, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और अनकैप्ड भारतीय लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को मेगा नीलामी से पहले लखनऊ आईपीएल फ्रेंचाइजी चुनने को तैयार है। राहुल, जो दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज में भारत का नेतृत्व करेंगे, वहीं संभावना है कि लखनऊ की भी कप्तानी का जिम्मा संभालते नजर आ सकते हैं, जिसे पिछले अक्टूबर में आरपी संजीव गोयनका समूह द्वारा 7,090 करोड़ रुपये में खरीदा गया था।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया, "फ्रेंचाइजी 60 करोड़ रुपये के साथ नीलामी में जाएगी, क्योंकि राहुल को 15 करोड़ रुपये, स्टोइनिस को 11 करोड़ रुपये और बिश्नोई को 4 करोड़ रुपये को लेने की तैयारी में है।"

29 वर्षीय खिलाड़ी 2018 के बाद से आईपीएल में बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक रहा है। सलामी बल्लेबाज ने पिछले दो सत्रों में पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया, लेकिन वह एक बदलाव चाहते थे, जिसके बाद टीम ने उन्हें रिहा कर दिया था।

2013 में अपना आईपीएल करियर शुरू करने के बाद, जब राहुल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था, उसके बाद वह 2014 में सनराइजर्स हैदराबाद गए थे और 2016 में पंजाब फ्रेंचाइजी (तब किंग्स इलेवन पंजाब) ने उन्हें खरीदने के लिए 2018 की नीलामी में 11 करोड़ रुपये का भुगतान किया था।

जहां पंजाब की टीम ने उनके नेतृत्व में उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया, वहीं राहुल बल्ले से शानदार रहे हैं। उन्होंने पंजाब के साथ आईपीएल के चार सत्रों में 55 पारियों में 56.62 की औसत से 2,548 रन बनाए, जिसमें 25 बार पचास से अधिक स्कोर शामिल हैं और उनमें दो शतक भी मौजूद हैं।

इस बीच, लखनऊ स्टोइनिस की चौथी आईपीएल फ्रेंचाइजी होगी। ऑस्ट्रेलियाई ने 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ अपनी आईपीएल यात्रा शुरुआत की थी, जहां वह 2020 में 4.8 करोड़ में खरीदे जाने के बाद लौटे थे।

दिल्ली के लिए खेले गए 27 मैचों में 32 वर्षीय स्टोइनिस ने 142.71 के स्ट्राइक रेट से 441 रन बनाए और 15 विकेट लिए। इस बीच, पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी यह ऑलराउंडर के तौर पर खेल चुके थे।

दूसरी ओर, बिश्नोई ने दक्षिण अफ्रीका में 2020 अंडर-19 विश्व कप में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया, जहां उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। उन्हें पंजाब ने 2020 की नीलामी में 2 करोड़ रुपये में खरीदा था।

अपने शानदार प्रदर्शन के साथ स्पिनर जल्दी ही पंजाब के लिए प्रमुख स्पिनर बन गए थे और अपने पहले सीजन में 14 मैचों में 12 विकेट लिए और 2021 में उन्होंने नौ मैचों में 12 विकेट लिए। कुल मिलाकर उनका इकॉनमी रेट 6.95 है।

आईपीएल की एक और नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद हार्दिक पांड्या, राशिद खान और शुभमन गिल को चुनने के लिए पूरी तरह तैयार कर चुकी है।

मेगा नीलामी बेंगलुरु में 12 और 13 फरवरी को होने वाली है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL: Lucknow all set to pick Rahul, Stoinis and Bishnoi ahead of mega-auction
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kl rahul, marcus stoinis, ravi bishnoi, lucknow ipl franchise, ipl, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved