• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उनादकट सबसे महंगे भारतीय, गेल को आखिरकार मिल ही गया खरीददार

IPL auction Unadkat Most Expensive Indian Gayle Finally In Punjab - Cricket News in Hindi

बेंगलुरू। भारत के युवा तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट इस वर्ष आईपीएल की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। रविवार को दूसरे दिन की नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ रुपए की भारी भरकम राशि में खरीदा।

उनादकट को खरीदने के लिए राजस्थान रॉयल्स कोलकाता नाइट राइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और चेन्नई सुपर किंग्स से कड़ी टक्कर मिली। उनदाकट पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट की तरफ से खेले थे और सीजन के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे थे।

मनीष पांडे और लोकेश राहुल शनिवार को हुई नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी थे। दोनों को 11-11 करोड़ रुपए में खरीदा गया था। पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद जबकि राहुल को पंजाब ने खरीदा।

वहीं पहले दिन न बिकने वाले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल को दूसरे दिन दूसरे चरण की नीलामी में भी किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था, लेकिन विशेष मांग पर उनकी तीसरी बार नीलामी हुई और पंजाब ने उन्हें दो करोड़ की आधार कीमत पर अपने साथ जोड़ लिया।

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी बने। उन्हें 12.5 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा।

दिल्ली ने अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करते हुए न्यूजीलैंड के ट्रेंट बाउल्ट को अपने साथ जोड़ा और उनके लिए 2.2 करोड़ रुपए की कीमत अदा की।

पिछले सीजन में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स का हिस्सा रहे आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाई के लिए पंजाब ने 7.2 करोड़ रुपए दिए। उनके हमवतन नाथन कल्टर नाइल को रॉयल्स चैलेंजर्स बेंगलोर ने 2.2 करोड़ रुपए में खरीदा।

पिछले सीजन में हैदराबाद का हिस्सा रहे बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बरिंदर सिंह सरण को भी पंजाब ने 2.2 करोड़ रुपए में अपने साथ जोड़ा। पंजाब का हिस्सा रहे संदीप शर्मा इस सीजन में हैदराबाद के लिए खेलते नजर आएंगे जिनके लिए एक बार की विजेता ने तीन करोड़ रुपए दिए। हैदराबाद ने पिछले सीजन के अपने तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को इस बार भी अपने साथ ही रखा है।

वहीं दिल्ली ने नेपाल के संदीप लामिचाने को आधार कीमत 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा। वह आईपीएल नीलामी में बिकने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी हैं। डेनियल क्रिस्टियन इस बार दिल्ली के लिए खेलेंगे। विजय शंकर भी इस बार दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे।

अफगानिस्तान के एक और स्पिन गेंदबाज मुजीब जादरान को आईपीएल का हिस्सा बनने का मौका मिला है। मुजीब के लिए पंजाब ने चार करोड़ रुपए दिए हैं। मनोज तिवारी को भी पंजाब ने अपने साथ एक करोड़ रुपए में जोड़ा है। इस रणजी सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मयंक अग्रवाल भी इस बार पंजाब के लिए खेलेंगे।

ज्यां पॉल ड्यूमिनी और सौरभ तिवारी भी एक बार फिर मुंबई में लौट आए हैं। इन दोनों के लिए मुंबई ने क्रमश: एक करोड़ और 80 लाख रुपए खर्च किए।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL auction Unadkat Most Expensive Indian Gayle Finally In Punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl auction, ipl-11, ipl-2018, jaydev unadkat, gayle, ben stokes, manish pandey, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved