• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL नीलामी : सबसे महंगे बिके स्टोक्स, इन प्लेयर्स को भी मिली भारी कीमत

IPL Auction 2018: Ben Stokes Still Most Expensive Buy, These players got huge price - Cricket News in Hindi

बेंगलुरू। इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स, आस्ट्रेलिया के ग्लैन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क, भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और मनीष पांडे शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सीजन के लिए जारी नीलामी में भारी रकम जुटाने में सफल रहे हैं। पिछले सीजन में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के लिए खेलने वाले स्टोक्स को इस बार राजस्थान ने 12.5 करोड़ की कीमत में अपने साथ जोड़ा। स्टोक्स अभी तक के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं।

वहीं दो बार कोलकाता को खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर की अपनी घरेलू टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी की है। दिल्ली ने गंभीर के लिए 2.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है। वहीं अभी तक की नीलामी में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और जोए रूट को किसी ने नहीं खरीदा। दो करोड़ के आधार कीमत वाले मैक्सवेल को दिल्ली डेयरडेविल्स ने नौ करोड़ रुपये की कीमत में खरीदा है। उनके लिए सनराइजर्स हैदराबाद, किंग्स इलेवन पंजाब, राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने बोलियां लगाईं।

वहीं मैक्सवेल के हमवतन स्टार्क को दो बार की विजेता कोलकाता नाइट राइडर्स अपने साथ 9.4 करोड़ रुपये शामिल करने में सफल रही। स्टार्क के लिए पंजाब ने भी अच्छी बोली लगाई। पंजाब ने इसके साथ ही ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा। वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। पंजाब ने अश्विन को खरीदने में चेन्नई और राजस्थान को मात दी।

पंजाब ने ड्वायन ब्रावो को अपने साथ उनकी आधार कीमत दो करोड़ रुपये में शामिल कर लिया था, लेकिन चेन्नई ने राइट टू मैच अधिकार का उपयोग करते हुए ब्रावो को अपने साथ ही बनाए रखा। वहीं शिखर धवन (हैदराबाद), केरन पोलार्ड (मुंबई) अंजिक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स) और फाफ डु प्लेसिस (चेन्नई) को उनकी पुरानी टीमों ने अपने साथ ही रखा है। चेन्नई ने हरभजन सिंह को दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन के लिए हैदराबाद ने दो करोड़ रुपये की कीमत चुकाई।

आईपीएल की शुरुआत में पंजाब के साथ करने वाले युवराज सिंह एक बार फिर अपने गृह प्रदेश में ही लौट आए हैं। उनके लिए पंजाब ने दो करोड़ रुपये की कीमत चुकाई। वहीं युवा बल्लेबाज मनीष पांडे के लिए हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये की कीमत चुकाई। केदार जाधव के लिए चेन्नई ने 7.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL Auction 2018: Ben Stokes Still Most Expensive Buy, These players got huge price
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl, ipl auction 2018, ben stokes, most expensive buy, india opener, k l rahul, manish pandey, indian premier league player auction\r\n, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved