• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल 2024 - स्टार्क, श्रेयस, वेंकटेश ने हैदराबाद पर 8 विकेट से जीत के साथ कोलकाता को फाइनल में पहुंचाया

IPL 2024: Starc, Shreyas, Venkatesh take Kolkata to final with 8-wicket win over Hyderabad - Cricket News in Hindi

अहमदाबाद, । यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मंगलवार को कप्तान श्रेयस अय्यर (58*) और वेंकटेश अय्यर (51*) के नाबाद अर्धशतकों की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्वालीफायर 1 में सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट से जीत दर्ज कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के फाइनल में जगह बनाई।



हैदराबाद के पास फाइनल में केकेआर से भिड़ने का एक और मौका होगा, क्योंकि उनका अगला मुकाबला शुक्रवार को चेन्नई में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से होगा।

160 रनों का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज और सुनील नरेन ने केकेआर को पावरप्ले ओवरों में शानदार शुरुआत दी। उन्होंने 10 रन प्रति ओवर से अधिक की रन रेट से रन बनाए।

चौथे ओवर में टी. नटराजन के आउट होने से पहले पहले विकेट की साझेदारी 20 गेंदों में 44 रन तक चली। तेज गेंदबाज ने गुरबाज को 23 के स्कोर पर आउट कर टीम को लक्ष्य का पीछा करते हुए जबरदस्त शुरुआत के बाद खेल में वापस ला दिया।

वेंकटेश अय्यर बीच में नरेन के साथ शामिल हो गए और उन्होंने 23 रन जोड़कर गति जारी रखी, इससे पहले कि पैट कमिंस ने पावरप्ले के तुरंत बाद अपने पहले ओवर में नरेन (21) को आक्रमण में शामिल कर लिया।

श्रेयस अय्यर नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए और टीम के लिए मैच जीतने वाली साझेदारी बनाई, जिससे उन्हें 38 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिली।

श्रेयस (58*) और वेंकटेश (51*) ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 97 रन की साझेदारी की और सफल रन-चेज के दौरान अपने व्यक्तिगत अर्द्धशतक भी बनाए। दोनों खिलाड़ियों ने अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने के लिए चार-चार छक्के और पांच-पांच चौके लगाए।

इससे पहले, केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करने के फैसले के बाद सनराइजर्स हैदराबाद को 19.3 ओवर में 159 रन पर रोक दिया।

हैदराबाद को मैच की आदर्श शुरुआत नहीं मिली, क्योंकि उसने आक्रामक सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड को एक बार फिर शून्य पर खो दिया। पावरप्ले के अंदर हालात काफी खराब हो गए, क्योंकि उन्होंने पहले छह ओवरों में तीन और विकेट खो दिए।

तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क शानदार प्रदर्शन कर रहे थे और उन्हें पावरप्ले में चार में से तीन विकेट मिले। अभिषेक शर्मा (3), नितीश रेड्डी (9) और शाहबाज अहमद (0) को सस्ते में आउट कर दिया गया, क्योंकि हैदराबाद के बल्लेबाज उच्च दबाव वाले खेल में लड़खड़ा गए। छह ओवर के बाद हैदराबाद का स्कोर 45/4 था।

हालाँकि, बीच में राहुल त्रिपाठी और हेनरिक क्लासेन की मौजूदगी ने फ्रैंचाइजी को कुछ राहत दी, क्योंकि उन्होंने दबाव में होने के बावजूद अपने शॉट्स खुलकर खेले। दोनों ने 37 गेंदों पर 62 रनों की तेज साझेदारी की, जबकि त्रिपाठी ने 29 गेंदों में अर्धशतक लगाया, लेकिन 11वें ओवर में वरुण चक्रवर्ती ने इस साझेदारी को तोड़ दिया। क्लासेन 32 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

केकेआर के लिए स्टार्क सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3-34 के आंकड़े के साथ वापसी की, जबकि चक्रवर्ती ने दो विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर :

सनराइजर्स हैदराबाद 19.3 ओवर में 159 रन पर ऑल आउट (राहुल त्रिपाठी 55, हेनरिक क्लासेन 32, मिशेल स्टार्क 3/34, वरुण चक्रवर्ती 2-26) कोलकाता नाइट राइडर्स से 13.4 ओवर में 164/2 से हार गए (श्रेयस अय्यर 58*, वेंकटेश अय्यर 51* ; टी. नटराजन 1-22) आठ विकेट से।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2024: Starc, Shreyas, Venkatesh take Kolkata to final with 8-wicket win over Hyderabad
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2024, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved