• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अगर हम प्लेऑफ में पहुंचे तो ठीक, नहीं तो ये दुनिया का अंत नहीं है : धोनी

IPL 2022: If we make playoffs great but if we do not it is not the end of the world, says Dhoni - Cricket News in Hindi

मुंबई । दिल्ली कैपिटल्स पर भारी जीत के बाद, चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि वह अपनी टीम की प्लेऑफ योग्यता के बारे में चिंतित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि भले ही वे उस लक्ष्य में विफल हो जाएं, मगर यह 'दुनिया का अंत' नहीं है। उन्होंने ये भी कहा कि वो एक बार में एक गेम के बारे में ही सोचना चाहते हैं। डेवोन कॉनवे (49 रन पर 87) के शानदार अर्धशतक के बाद मोइन अली (3/13) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2022 के 55वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स पर 91 रन से जीत मिली।

यह चल रहे आईपीएल सीजन में सीएसके की चौथी जीत थी और वे इस जीत के साथ ही नेट रन रेट पर केकेआर से ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गए। इस जीत ने सीएसके को प्लेऑफ की दौड़ में भी जीवित रखा, भले ही उनकी संभावना कई अन्य परिणामों पर निर्भर करती है, साथ ही उन्हें अपने शेष तीन गेम जीतने होंगे।

धोनी ने मैच के बाद कहा, "मैं गणित का बहुत बड़ा प्रशंसक नहीं हूं। स्कूल में भी मैं इसमें अच्छा नहीं था। नेट रन रेट के बारे में सोचने से कोई फायदा नहीं होता है। आप सिर्फ आईपीएल का आनंद लीजिए।"

उन्होंने कहा, "जब दो अन्य टीमें खेल रही हों, तो आप दबाव और सोच में नहीं रहना चाहते। आपको बस यह सोचना होगा कि अगले गेम में क्या करना है। अगर हम प्लेऑफ में जगह बनाते हैं, तो बढ़िया है, लेकिन भले ही हम ऐसा न कर सके तो यह दुनिया का अंत नहीं होगा।"

हालांकि, धोनी ने स्वीकार किया कि डीसी के खिलाफ दर्ज की गई जीत और अच्छी होती अगर टूनार्मेंट की शुरूआत से हम जीत रहे होते।

उन्होंने कहा, "यह (जीत) वास्तव में मदद करती है। यह बेहतर होता अगर हम इस तरह की जीत पहले भी हासिल करते। यह एक आदर्श गेम था।"

सीएसके के कप्तान ने दबाव की परिस्थितियों में परिपक्वता दिखाने के लिए अपने युवा तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी की भी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, "सिमरजीत और मुकेश दोनों ने परिपक्व होने में समय लिया है। उनके पास क्षमता है, जितना अधिक वे खेलते हैं, उतना ही बेहतर वे खेल की समझ प्राप्त करेंगे। टी 20 क्रिकेट यह जानने के बारे में है कि कौन सी गेंद कब फेंकनी है।"

सीएसके अब 12 मई को वानखेड़े स्टेडियम में सबसे निचले पायदान पर काबिज मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: If we make playoffs great but if we do not it is not the end of the world, says Dhoni
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, ms dhoni, delhi capitals, chennai super kings, moeen ali, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved