• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आईपीएल में किए गए प्रयास से खुश हूं : धवन

IPL 2022: Happy that efforts put in the process of preparation are paying off, says Dhawan - Cricket News in Hindi

मुंबई । भारत और पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईपीएल 2022 में किए गए अपने प्रयासों से खुश हैं। धवन विराट कोहली के बाद टूर्नामेंट के इतिहास में 6 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज भी बने हैं। मौजूदा सीजन में धवन ने ग्यारह मैचों में 42.33 के औसत और 122.11 के स्ट्राइक रेट से 381 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं।

धवन ने कहा, "मुझे खुशी है कि सीजन की तैयारी की प्रक्रिया में मैंने जो प्रयास किए हैं, वे रंग ला रहे हैं और आईपीएल में 6,000 रनों का मुकाम पार करना अच्छा है। लेकिन मेरे लिए पहली प्राथमिकता हमेशा टीम के लिए प्रदर्शन करना रहा है और ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि हम एक टीम के रूप में दुनिया भर में फैले पंजाब किंग्स के प्रशंसकों की उम्मीदों पर खरे उतरें, क्योंकि उन्होंने हमें ढेर सारा प्यार और समर्थन दिया है।"

हाल ही में धवन की नई पहल 'शिखर धवन फाउंडेशन' ने 8 और 9 मई को 'यंगिस्तान' नामक अपना सबसे बड़ा ऑन-ग्राउंड शैक्षिक कार्यक्रम आयोजित किया। फाउंडेशन द्वारा किए गए दो दिवसीय कार्यक्रम का उद्देश्य शिक्षा की बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करना था। वंचित छात्रों के लिए आपूर्ति और उन्हें सीखने के प्रति उत्साह के साथ-साथ जरूरी सामान प्रदान करना, ताकि कोई भी बच्चा अधिक से अधिक ऊंचाइयों को प्राप्त करने से पीछे न रहे।

धवन की पहल का मकसद वंचित बच्चों को शैक्षिक आपूर्ति, कला और शिल्प वस्तुओं, कक्षा सामग्री, खेल आपूर्ति और कई माध्यम से 2100 से अधिक बच्चों के जीवन में बदलाव लाने के लिए 10 सहयोगी संगठनों के जरिए सीखने और खेल के मार्ग तक पहुंच प्रदान करना है।

इसके यंगिस्तान अभियान के तहत पैरा-एथलीटों के अलावा विभिन्न खेलों जैसे ताइक्वांडो, क्रिकेट, टेनिस, बास्केटबॉल आदि में मेधावी खिलाड़ियों की मदद की जा रही है।

धवन ने कहा, "मेरा उद्देश्य लोगों के जीवन में खुशी लाना है। हम गैर सरकारी संगठनों और नागरिक समाज संगठनों की क्षमताओं का निर्माण कर एक टीम के रूप में कार्य करते हैं।"

फिलहाल, पंजाब अंक तालिका में सातवें स्थान पर है और उसके 11 मैचों में 10 अंक हैं और उसे प्लेऑफ में जाने के लिए शेष तीन मैच जीतने की जरूरत है। उनका अगला मैच शुक्रवार को ब्रेबोर्न स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: Happy that efforts put in the process of preparation are paying off, says Dhawan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, happy that efforts put in the process of preparation are paying off, says dhawan, punjab kings, shikhar dhawan, 6, 000 run, virat kohli, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved