• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

टीम में आत्मविश्वास के लिए जीत की जरूरत थी : डु प्लेसिस

IPL 2022: Definitely needed the win just for the confidence in the group, says du Plessis - Cricket News in Hindi

पुणे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने बुधवार को लगातार तीन मैच हारने के बाद पुणे के एमसीए स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स पर 13 रन से जीत हासिल की। साथ ही उन्होंने कहा कि इस जीत से प्लेऑफ में जगह बनाने में मदद मिलेगी। वहीं, अब बैंगलोर अंक तालिका में चौथे स्थान पर है। डु प्लेसिस ने कहा, "हमें निश्चित रूप से इस जीत की जरूरत थी। यह जीत टीम में आत्मविश्वास बढ़ाएगी। खिलाड़ी रन बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मुझे लगता है कि हम निश्चित रूप से बल्लेबाजी लाइनअप के साथ सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और खिलाड़ियों को जो आत्मविश्वास मिल रहा है, उससे हमें आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।"

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर ने 173/8 रन बनाए थे और विशेष रूप से गेंदबाज हर्षल पटेल, ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड ने चेन्नई को 160/8 पर रोक कर अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा, "गेंदबाजी विभाग पूरे टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर गेंदबाजों का समर्थन करना होगा।"

डु प्लेसिस ने कहा, "मैंने सोचा था कि 165 एक अच्छा स्कोर होगा, लेकिन इससे ऊपर कुछ रन बनाना टीम के लिए बेहतर होगा। पावरप्ले में उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन एक बार जब हमें दो विकेट मिल गए, तो मुझे लगा कि अब हम अच्छी स्थिति में आ गए हैं।"

डु प्लेसिस ने आगे फिल्डिंग प्रयासों की प्रशंसा की और खुलासा किया कि बैंगलोर ऑन-फील्ड पर प्रदर्शन करने के मामले में अच्छा हो रहा है।

पावर-प्ले में कोई विकेट नहीं गंवाने के बाद बैंगलोर 79/3 पर हो गया था, इससे पहले महिपाल लमरोर ने 27 गेंदों में 42 रन बनाए और दिनेश कार्तिक ने नाबाद 17 गेंदों में 26 रन बनाकर पारी को समाप्त किया। लेकिन डु प्लेसिस अभी भी आने वाले मैचों में बल्लेबाजों से अधिक प्रयास चाहते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि टीम में नेट रन रेट के बारे में ज्यादा चर्चा नहीं हुई है। एक बार जब आपको मैच में मौका मिलता है, तो आप प्रदर्शन करने के बारे में सोचते हैं, लेकिन यह ज्यादा जरूरी है कि हम जीत हासिल करें। अगर हमें जीत मिलती है, तो हम अंक तालिका में अपने नेट रन रेट को बेहतर कर पाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-IPL 2022: Definitely needed the win just for the confidence in the group, says du Plessis
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ipl 2022, royal challengers bangalore, faf du plessis, chennai super kings, sports news in hindi, latest sports news in hindi, sports news
Khaskhabar.com Facebook Page:

खेल

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved